scorecardresearch
 

फैक्ट चेकर जुबैर ने पुलिस कस्टडी बढ़ाने के फैसले को दिल्ली HC में दी चुनौती, एक जुलाई को होगी सुनवाई

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने फैक्ट चैकर मोहम्मद जुबैर को 27 जून को गिरफ्तार किया था. जुबैर को देर रात बुराड़ी इलाके में मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया था. जहां से उन्हें 1 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया था.

X
फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर (फाइल फोटो) फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली पुलिस ने 27 जून को किया था गिरफ्तार
  • जुबैर पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप

फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर ने पटियाला हाउस कोर्ट के 4 दिन की पुलिस रिमांड के आदेश को दिल्ली हाई कोर्ट में चुनौती दी है. जुबैर की ओर से दायर याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट शनिवार यानी एक जुलाई को सुनवाई करेगा.  

मोहम्मद जुबैर की याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट एक जुलाई को सुनवाई करेगा. फैक्ट चेकर जुबैर ने पटियाला हाउस कोर्ट के फैसले को हाई कोर्ट में चुनौती दी है. पटियाला हाउस कोर्ट ने मोहम्मद जुबैर को चार दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है. दिल्ली पुलिस ने जुबैर की कस्टडी पांच दिन और बढ़ाने की मांग की थी. दिल्ली पुलिस की तरफ से कहा गया था कि जुबैर ने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी और जिस ट्वीट की जांच पर दिल्ली पुलिस ने जुबैर को गिरफ्तार किया है उस सिलसिले में उनके खिलाफ अलग-अलग मामलों में कई एफआईआर भी दर्ज हैं. 

अब 4 जुलाई को कोर्ट में होगी पेशी  

पटियाला हाउस कोर्ट ने अपने आदेश में कहा था कि मोहम्मद जुबैर की निशानदेही पर पुलिस को उसके बेंगलुरु स्थित घर से मोबाइल/लैपटॉप बरामद करना है. इसलिए पुलिस उसे बेंगलुरु लेकर जाएगी. अभी तक जुबैर ने पुलिस जांच में सहयोग नहीं दिया है. लिहाजा चार दिन की पुलिस रिमांड और बढ़ा दी जाती है. अब दिल्ली पुलिस जुबैर को 2 जुलाई को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश करेगी. 

 

27 जून को हुई थी जुबैर की गिरफ्तारी 

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने फैक्ट चैकर मोहम्मद जुबैर को 27 जून को गिरफ्तार किया था. जुबैर को देर रात बुराड़ी इलाके में मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया था. जहां से उन्हें 1 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया. मोहम्मद जुबैर पर सोशल मीडिया के जरिए धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप है. दिल्ली पुलिस की IFSO यूनिट ने सेक्शन 153 ए और 295 ए के तहत उन्हें अरेस्ट किया है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें