scorecardresearch
 

दिल्ली मेट्रो ने बढ़ाई 8 गाड़ियां

दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन (डीएमआरसी) ने कहा कि व्यस्त समय में भीड़ बढ़ जाने से यात्रियों को हो रही असुविधा को ध्यान में रखते हुए सोमवार से आठ और गाड़ियों का संचालन शुरू कर दिया.

X
दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन
दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन

दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन (डीएमआरसी) ने कहा कि व्यस्त समय में भीड़ बढ़ जाने से यात्रियों को हो रही असुविधा को ध्यान में रखते हुए सोमवार से आठ और गाड़ियों का संचालन शुरू कर दिया. डीएमआरसी के मुताबिक, हर साल अगस्त-सितंबर में यात्रियों की संख्या कुछ बढ़ जाती है. इसके मद्देनजर गाड़ी की संख्या बढ़ाने का फैसला लिया गया है.

किस लाइन पर?
येलो लाइन, ब्लू लाइन और वायलट लाइन पर दो अतिरिक्त गाड़ियां चलाई, जबकि रेड लाइन और ग्रीन लाइन पर एक-एक अतिरिक्त गाड़ियों को हरी झंडी दिखाई. डीएमआरसी ने बताया कि यात्रियों की संख्या में संभावित बढ़त को देखते हुए एक अध्ययन कराया गया जिससे संचालन और यात्री सुविधाओं को बेहतर किया जा सके.

कब से कब तक चलेंगी?
डीएमआरसी ने कहा कि अतिरिक्त गाड़ियां दो महीने तक चलाई जाएंगी. जरूरत पड़ने पर इन्हें आगे भी चलाया जा सकता है. डीएमआरसी के यात्रियों की संख्या अभी रोजाना करीब 25 लाख हो गई है और डीएमआरसी ने 2010 से 2014 के बीच अपनी गाड़ियों के डब्बों की संख्या 640 से 70 फीसदी बढ़ाकर 1,076 कर दी है. वहीं येलो लाइन और ब्लू लाइन पर चार डब्बों वाली सभी गाड़ियों को 6 या 8 डब्बों वाली बना दिया गया है.

इनपुट : आईएएनएस

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें