scorecardresearch
 

DUSU चुनाव: मतदान आज, छात्र संगठनों ने अंतिम समय में झोंकी ताकत

दिल्ली यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन का कहना है कि चुनाव की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. किसी भी तरह की दिक्कत न हो इसके लिए हम तैयार हैं.

फाइल फोटो फाइल फोटो

  • आज है दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ का चुनाव
  • चुनाव की तैयारियां पूरी, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

दिल्ली यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव के लिए आज वोटिंग है. डीयू प्रशासन ने चुनाव के लिए सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए हैं. प्रशासन ने छात्रों से अपील की है कि वे बिना किसी हंगामा के मतदान करें. इस बार अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) की ओर से अध्यक्ष पद के लिए अक्षित दहिया दावेदारी पेश कर रहे हैं तो एनएसयूआई से चेतना त्यागी मैदान में हैं. वहीं, AISA से दामिनी कैन किस्मत आजमा रही हैं.

उपाध्यक्ष पद के लिए एबीवीपी की ओर से प्रदीप तंवर, एनएसयूआई की ओर अंकित भारती और AISA की ओर से अफताब आलम मैदान में हैं. एबीवीपी ने योगिता राठी, एनएसयूआई ने आशीष लांबा और AISA ने विकास कुमार को सचिव पद के उतारा है. प्रचार के अंतिम दिन मंगलवार को छात्र संगठनों ने जोरशोर से प्रचार किया. रात 8 बजे तक प्रचार बंद हो जाता है, लेकिन मंगलवार को छुट्टी के चलते कैंपेनिंग देर तक चलती रही.

इधर, दिल्ली यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन का कहना है कि चुनाव की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. किसी भी तरह की दिक्कत न हो इसके लिए हम तैयार हैं. बताया जा रहा है कि शुक्रवार सुबह 8:30 बजे से मतगणना की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. उम्मीद है कि दोपहर बाद से नतीजे आने शुरू हो जाएंगे.

बता दें कि पिछले चुनाव में ABVP ने डूसू चुनाव में 3 पदों पर जीत हासिल की थी. वहीं, NSUI को सिर्फ एक सीट पर जीत मिली थी. इसके अलावा गठबंधन में लड़े लेफ्ट और आम आदमी पार्टी की छात्र इकाई डूसू चुनाव में खाली हाथ रहे थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें