scorecardresearch
 

भाई दूज पर दिल्ली मेट्रो में खराबी से यात्री बेहाल, स्टेशनों पर अफरा-तफरी का माहौल

इलेक्ट्रिक फाल्ट के चलते दिल्ली मेट्रो रुक-रुक कर चल रही है. सभी मेट्रो स्टेशन पर जबरदस्त भीड़ है.

मेट्रो स्टेशनों पर भारी भीड़ मेट्रो स्टेशनों पर भारी भीड़

भाई दूज के दिन दिल्ली मेट्रो के द्वारका-नोएडा रूट पर आई तकनीकी गड़बड़ी के चलते सेवा बाधि‍त रही और इससे यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. सभी मेट्रो स्टेशन पर जबरदस्त भीड़ देखी गई.

सुबह जैसे ही मेट्रो चलनी शुरू हुई, कुछ देर बाद ही द्वारका सेक्टर 21 और नोएडा और वैशाली रूट पर मेट्रो में दिक्कत आई. दरअसल ये प्रॉब्लम ओवरहेड केबल वायर में थी जिसकी वजह से द्वारका और वैशाली साथ ही नोएडा रुट पर मेट्रो रुक-रुक कर चलने लगी. 

DMRC के अनुसार सुबह लगभग 9.20 बजे आरके आश्रम से राजीव चौक की तरफ जब मेट्रो चली तो उसका पैंटोग्राफ तार में फंस गया. इसके चलते एक तरफ का ट्रैक इस्तेमाल नहीं हो सका. इमरजेंसी गेट से यात्रियों को बाहर निकाला गया. इस लाइन पर लगभग एक घंटे यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी.

इस दौरान डीएमआरसी ने कुछ वैकल्पिक इंतजाम किए. कुछ मेट्रो ट्रेनों को वैशाली और नोएडा से केवल यमुना बैंक तक चलाया गया. वहीं दूसरी तरफ ट्रेनों को द्वारका सेक्टर 21 से करोल बाग तक चलाया गया. करोल बाग से यमुना बैंक तक सिंगल लाइन पर मेट्रो चलाई गई. नतीजा ये हुआ कि इस रूट के सभी मेट्रो स्टेशन पर भारी भीड़ हो गयी. खास तौर पर राजीव चौक और वैशाली मेट्रो स्टेशन पर.

गाजियाबाद के कौशांबी मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन 45 मिनट रुकी रही, मेट्रो की खराबी के कारण कई स्टेशनों पर भीड़ रही. आज भैया दूज का त्योहार है, इसलिए महिलाओं को हो रही है ज़्यादा समस्या. महिलाएं अपने गंतव्य तक काफी देरी से पहुच रही हैं.

गौरतलब है कि इसके पहले भी कई बार दिल्ली मेट्रो के नोएडा रूट पर ही कई बार तकनीकी गड़बड़ी हो चुकी है. सितंबर महीने में इस रूट में एक पेड़ के खतरनाक तरीके से झुके होने की वजह से मेट्रो सेवा बाधित हुई थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×