scorecardresearch
 

Delhi Rains: दिल्ली में बादलों का डेरा, आज भी होगी झमाझम बारिश, IMD ने दी ये जानकारी

Rainfall in Delhi: दिल्ली में बुधवार को हुई बारिश के चलते मौसम सुहावना हो गया. आज भी दिल्ली में बादलों का डेरा है. मौसम विभाग (IMD) की मानें तो दिल्ली में आज भी बारिश की संभावना है. पढ़िए मौसम विभाग ने क्या दी जानकारी.

X
Delhi Rainfall Today
Delhi Rainfall Today
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली में आज भी बारिश की संभावना
  • दिल्ली को गर्मी से मिली राहत

Delhi Rainfall Today: कई दिनों से मॉनसून की झमाझम बारिश की राह देख रही दिल्ली का इंतजार बुधवार को खत्म हुआ. दिल्ली-एनसीआर में बुधवार को हुई तेज बारिश से मौमस सुहावना हो गया. आज, 21 जुलाई को भी दिल्ली-एनसीआर में सुबह से काले बादल छाए हुए हैं. दिल्ली-एनसीआर में आज भी तेज बारिश होने की संभावना है. 

मौसम विभाग (IMD) की मानें तो दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री रहेगा. वहीं, दिल्ली, गाजियाबाद, गुरुग्राम में आज अच्छी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज से अगले 6 दिनों तक हल्की से तेज बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं. IMD ने आज हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान जताया है. शुक्रवार और शनिवार को भी मध्यम बारिश की संभावना है, जबकि रविवार को हल्की बारिश की संभावना है. 

दिल्ली में बुधवार को हुई बारिश से गर्मी से राहत तो जरूर मिली लेकिन दिल्ली के कई निचले इलाकों में पानी भर जाने के कारण लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी. दिल्ली में कल हुई बारिश के चलते पेड़ गिरने की कम से कम पांच शिकायतें मिलीं. वहीं, जगह-जगह पानी भर जाने के कारण ट्रैफिक जाम की समस्या भी देखने को मिली. बुधवार दोपहर को हुई भारी बारिश के कारण दिल्ली हवाईअड्डे पर कम से कम तीन उड़ानों को डायवर्ट किया गया और 40 सेवाओं में देरी हुई. 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने उत्तर पश्चिम भारत में अगले दो-तीन दिन में मॉनसून की गतिविधियां बढ़ने का अनुमान लगाया है. मौसम विभाग के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में जुलाई में अभी तक 165.1 मिमी बारिश दर्ज की गई है, जबकि जुलाई में सामान्य तौर पर 126.9 मिमी बारिश होती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें