scorecardresearch
 

आनंद विहार रेलवे स्टेशन के पास हादसा, ट्रेन की चपेट में आने से दो RPF कर्मियों की मौत

आनंद विहार दिल्ली की ओर गंडा नाला के पास ट्रेन दुर्घटना में गुरुवार को 2 लोगों की जान चली गई. जब कर्मचारी मौके पर पहुंचे तो देखा कि एक शव रेलवे ट्रैक पर पड़ा था, जबकि दूसरे शरीर का आधा ऊपरी हिस्सा नाले में और बाकी आधा हिस्सा ट्रैक पर फेंका गया था.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ट्रेन की चपेट में आने से दो आरपीएफ कर्मियों की मौत
  • तेजी से आ रही ट्रेन को देख नहीं सकने से हादसा

आनंद विहार दिल्ली की ओर गंडा नाला के पास ट्रेन दुर्घटना में गुरुवार को 2 लोगों की जान चली गई. जब कर्मचारी मौके पर पहुंचे तो देखा कि एक शव रेलवे ट्रैक पर पड़ा था, जबकि दूसरे शरीर का आधा ऊपरी हिस्सा नाले में और बाकी आधा हिस्सा ट्रैक पर फेंका गया था. वे दोनों आरपीएफ की वर्दी में थे. 

दोनों व्यक्तियों की पहचान आरपीएफ के एचसी कैलाश चंद शर्मा पुत्र तुकी राम शर्मा के रूप में की गई, जो 2016 से आनंद विहार आरपीएफ के स्थायी पते गांव अजनारा पीएस शिकारपुर बुलंदशहर में 58 वर्ष और आरपीएसएफ 10 वीं बटालियन के सीटी रंजन पुत्र कमलेश राम के रूप में तैनात हैं। 

दोनों आरपीएफ के ड्यूटी रोस्टर के अनुसार, शाम 7 बजे से सुबह 6 बजे तक पेट्रोलिंग पर थे. दुर्घटना देहरादून शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन से हुई. देहरादून शताब्दी के चालक मलखान सिंह ने कहा कि वे अप लाइन से गाजियाबाद की ओर जाने वाली डाउन ट्रैक पासिंग ट्रेन पर फ्लैश लाइट की ओर इशारा कर रहे थे, जिस पर तेज रफ्तार शताब्दी गुजर रही थी. 

चालक ने हॉर्न बजाया लेकिन वे तेज गति से आ रही ट्रेन को देख नहीं सके और हादसे का शिकार हो गए. आरपीएफ के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और शवों को जीटीबी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. दोनों के परिजनों को जानकारी दी गई है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें