scorecardresearch
 

दिल्ली में तेज हुई कोरोना की रफ्तार, हाई कोर्ट के 3 जज भी हुए संक्रमित, कई बेंच में सुनवाई ठप

दिल्ली हाई कोर्ट के जज भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं. जिसके चलते कई बेंच में सुनवाई ठप हो गई. चीफ जस्टिस की बेंच में सभी मामलों की सुनवाई टल गई. 

दिल्ली हाईकोर्ट (सांकेतिक तस्वीर) दिल्ली हाईकोर्ट (सांकेतिक तस्वीर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली हाई कोर्ट के 3 जज कोरोना संक्रमित
  • चीफ जस्टिस की बेंच में सभी मामलों की सुनवाई टली
  • दिल्ली में कोरोना की रफ्तार तेज हुई

दिल्ली में कोरोना के मामले से तेजी से बढ़ रहे हैं. इस बीच हाई कोर्ट के जज भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं. जिसके चलते कई बेंच में सुनवाई ठप हो गई. चीफ जस्टिस की बेंच में सभी मामलों की सुनवाई टल गई. 

बता दें कि दिल्ली हाई कोर्ट के 3 जजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. चौथे जस्टिस में लक्षण दिखने के बाद उनका कोरोना टेस्ट किया गया. फिलहाल उनकी रिपोर्ट का इंतज़ार है. चीफ जस्टिस डीएन पटेल की बेंच में आज सभी मामलों की सुनवाई टल गई, क्योंकि चीफ जस्टिस के साथ बैठने वाले जस्टिस जसमीत सिंह को भी कोरोना हो गया है. 

इनके अलावा जस्टिस संजीव सचदेवा, जस्टिस सुब्रमण्यम प्रसाद के भी कोरोना से ग्रसित होने की खबर है. जबकि जस्टिस वी कामेश्वर राव का आज कोरोना टेस्ट करवाया गया है और रिपोर्ट का इंतजार है.

दिल्ली हाईकोर्ट ने लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए शुक्रवार से ही सभी मामलों की फिजिकल हियरिंग पर रोक लगा दी थी. लेकिन इसके बावजूद भी राजधानी दिल्ली में संक्रमण जिस तेज रफ्तार से बढ़ रहा है, उसकी चपेट में जज भी आ गए हैं.

दिल्ली हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस की बेंच में आज कई महत्वपूर्ण मामलों की सुनवाई होनी थी, लेकिन जस्टिस जसमीत सिंह को भी करोना होने के चलते उन मामलों में भी सुनवाई के लिए अगली तारीख दे दी गई है.

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर कहर ढा रही है. सुप्रीम कोर्ट में भी कोरोना दस्तक दे चुका है. वहां के कई कर्मचारी-अधिकारियों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है. कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए अब सुप्रीम कोर्ट के सभी जज वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अपने निवास से ही सुनवाई करेंगे. सभी कोर्ट रूम सहित पूरे सुप्रीम कोर्ट परिसर को सैनिटाइज किया जा रहा है.  

और ओढ़ें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें