scorecardresearch
 

हौजकाजी: शोभायात्रा में दिखी अमन की तस्वीर, इमाम बोले- करेंगे स्वागत

दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर पहले तो स्थानीय लोगों ने माहौल को सुधारा और अब मंगलवार को मंदिर में मूर्ति की पुर्नस्थापना के बाद शोभायात्रा निकल रही है.

हौजकाजी इलाके में शोभायात्रा की तस्वीर (फोटो: Naresh Kumar) हौजकाजी इलाके में शोभायात्रा की तस्वीर (फोटो: Naresh Kumar)

राजधानी दिल्ली के हौजकाजी इलाके में बीते दिनों पार्किंग विवाद में हुए झगड़े ने इलाके का माहौल बिगाड़ने का काम किया. लेकिन दिल्ली वालों ने आपसी भाईचारे से सभी का दिल जीत लिया. दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर पहले तो स्थानीय लोगों ने माहौल को सुधारा और अब मंगलवार को मंदिर में मूर्ति की पुर्नस्थापना के बाद शोभायात्रा निकल रही है. शोभायात्रा के दौरान भी नज़ारे देखने वाले हैं, क्योंकि यहां मुस्लिम शहनाई बजा रहे हैं और कंधे से कंधा मिलाकर हिस्सा ले रहे हैं.

कड़ी सुरक्षा के बीच दिल्ली के हौजकाजी इलाके में आज शोभायात्रा निकल रही है. पूरे इलाके को सजाया गया है, टेंट लगा है, फूल लगे हैं. इस बीच एक तस्वीर सामने आई जिसने हर किसी का दिल जीत लिया, यहां शोभायात्रा मे इस्तेमाल किए जाने भगवा झंडे एक मुस्लिम की रिक्शा में रखकर लाए गए.

शोभायात्रा में ढोल नगाड़े भी बज रहे हैं और साथ ही साथ शहनाई की धुन भी सुनाई दे रही है. इस बीच शोभायात्रा को लेकर फतेहपुरी मस्जिद के शाही इमाम मुफ्ती मुकर्रम का कहना है कि वो उसका स्वागत करेंगे. हालांकि, प्रशासन ने उन्हें सड़क पर जाकर स्वागत करने से मना किया है. उन्होंने कहा कि इलाके में किसी तरह का तनाव नहीं है.

बता दें कि मंगलवार को हौजकाजी इलाके के लाल कुआं दुर्गा मंदिर में प्रतिमाओं की पुनर्स्थापना और प्राण प्रतिष्ठा होगी. इससे पहले यह शोभा यात्रा निकाली जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें