scorecardresearch
 

दिल्ली सरकार का ऐलान, छठ पूजा पर 20 नवंबर को रहेगा अवकाश

दिल्ली सरकार की ओर से जारी आदेश में छठ पूजा को दिल्ली में मनाया जाने वाला महत्वपूर्ण त्योहार बताते हुए कहा गया है कि इसके लिए नोटिफिकेशन जल्द ही जारी कर दिया जाएगा.

X
अवकाश का नोटिफिकेशन जल्द जारी करेगी दिल्ली सरकार (फाइल फोटोः पीटीआई) अवकाश का नोटिफिकेशन जल्द जारी करेगी दिल्ली सरकार (फाइल फोटोः पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली सरकार ने जारी किया आदेश
  • सरकार जल्द जारी करेगी नोटिफिकेशन
  • छठ पूजा को बताया महत्वपूर्ण त्योहार

दिल्ली में छठ पूजा को लेकर सियासत सरगर्म है. दिल्ली सरकार ने सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा के आयोजन पर पाबंदी लगा दी है. वहीं, विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने सरकार के इस फैसले के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. छठ पूजा को लेकर सियासी उठापटक के बीच दिल्ली सरकार ने छठ पूजा पर सार्वजनिक अवकाश की घोषणा कर दी है.

दिल्ली में छठ पूजा के अवसर पर 20 नवंबर को अवकाश रहेगा. 20 नवंबर को दिल्ली सरकार के सभी कार्यालयों में अवकाश रहेगा. दिल्ली सरकार की ओर से जारी आदेश में छठ पूजा को दिल्ली में मनाया जाने वाला महत्वपूर्ण त्योहार बताते हुए कहा गया है कि इसीलिए इस दिन अवकाश घोषित किया जा रहा है. इस संबंध में नोटिफिकेशन जल्द ही जारी कर दिया जाएगा.

देखें: आजतक LIVE TV

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने कोरोना की तेज रफ्तार और वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा के आयोजन पर पाबंदी लगा दी थी. इसे लेकर विपक्षी बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. बीजेपी गाइडलाइंस के साथ छठ पूजा के आयोजन की अनुमति देने की मांग कर रही है.

बीजेपी ने इसे लेकर अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार पर हमला बोला तो सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (एएपी) ने भी करारा पलटवार किया. एएपी ने बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा कि गृहमंत्री अमित शाह से छठ पूजा के आयोजन की इजाजत दिला दें.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें