scorecardresearch
 

दिल्ली: अभिभावकों की सहमति पर ही स्कूल जा पाएंगे 10-12वीं के छात्र-छात्राएं, SOP जारी

नई एसओपी के मुताबिक, 10वीं और 12वीं की क्लासेस के साथ ऑनलाइन क्लासेज भी जारी रहेंगी. जो छात्र-छात्राएं स्कूल जाएंगे, उनकी हर रोज जांच की जाएगी. यानी तापमान अधिक होने या फिर खांसी जैसे लक्षण पर वे स्कूल नहीं आ सकेंगे. इसके अलावा सभी स्टूडेंट्स को स्कूल के अंदर मास्क पहनना होगा और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा.

X
आंशिक तौर पर खुले दिल्ली में 10वीं और 12वीं के स्कूल (फाइल फोटो) आंशिक तौर पर खुले दिल्ली में 10वीं और 12वीं के स्कूल (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लक्षण होने पर स्कूल नहीं जा पाएंगे बच्चे
  • पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 66 नए केस मिले

दिल्ली में 10वीं और 12वीं के छात्र-छात्राओं के लिए स्कूल आंशिक रूप से सोमवार को खोल दिए गए. दिल्ली सरकार ने स्कूल खोलने को लेकर सोमवार शाम को स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर (एसओपी) भी जारी कर दी. इसके मुताबिक, 10वीं और 12वीं क्लास के छात्र-छात्राएं सिर्फ काउंसलिंग गाइडेंस और प्रैक्टिकल से संबंधित क्लासेज के लिए ही स्कूल जा पाएंगे. इसके अलावा अभिभावक को छात्रों को स्कूल भेजने से पहले कंसेंट फॉर्म पर भी दस्तखत करने होंगे. 

नई एसओपी के मुताबिक, 10वीं और 12वीं की क्लासेस के साथ ऑनलाइन क्लासेज भी जारी रहेंगी. जो छात्राएं स्कूल जाएंगी, उनकी हर रोज जांच की जाएगी. यानी तापमान अधिक होने या फिर खांसी जैसे लक्षण पर वे स्कूल नहीं आ सकेंगे. इसके अलावा सभी स्टूडेंट्स को स्कूल के अंदर मास्क पहनना होगा और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा. स्कूल में क्लास के हेड टीचर को क्षमता के आधार पर सिटिंग अरेंजमेंट करना होगा. 

स्कूलों को मानने होंगे ये नियम

  • इमरजेंसी के लिए स्कूल में क्वारंटीन रूम बनाना होगा. 
  • स्कूल के सभी सदस्यों को मास्क पहनना होगा. 
  • स्कूल में गेस्ट नहीं आ सकेंगे. हालांकि, विशेष परिस्थितियों में कोरोना नियमों का पालन कर पेरेंट्स आ सकेंगे. 

दिल्ली में कोरोना से बीते 24 घंटे में नहीं हुई एक भी मौत

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से एक भी मौत नहीं हुई है. वहीं, 66 नए मामले सामने आए हैं. एक हफ्ते में तीसरी बार 24 घंटे के दौरान एक भी मौत नहीं हुई. 2 अगस्त और 4 अगस्त को भी आंकड़ा शून्य ही था. राजधानी में कोरोना संक्रमण दर 0.1 फीसदी है. सक्रिय मरीजों की संख्या 536 हो गई है. इसमें से होम आइसोलेशन में 170 मरीज हैं. रिकवरी दर लगातार 24वें दिन 98.21 फीसदी रही है. पिछले 24 घंटे में 67,316 टेस्ट हुए हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें