scorecardresearch
 

दिल्ली में बढ़ा कोरोना का खतरा! AIIMS ने किया OPD सर्विस बंद करने का फैसला

दिल्ली के एम्स (AIIMS) ने एक बार फिर ओपीडी को बंद करने का फैसला लिया. दिल्ली AIIMS की ओपीडी को कल (गुरुवार) से बंद कर दिया जाएगा. अब सिर्फ ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है.

दिल्ली AIIMS ने ओपीडी को बंद करने का फैसला लिया दिल्ली AIIMS ने ओपीडी को बंद करने का फैसला लिया
स्टोरी हाइलाइट्स
  • AIIMS ने OPD सर्विस बंद करने का फैसला किया
  • दिल्ली में कोरोना के खतरे को देखते हुए लिया फैसला

देश में कोरोना की रफ्तार बेकाबू होती जा रही है. रोजाना नए केस रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं. ऐसे में दिल्ली के एम्स (AIIMS) ने एक बार फिर ओपीडी को बंद करने का फैसला लिया. दिल्ली AIIMS की ओपीडी को कल (गुरुवार) से बंद कर दिया जाएगा. अब सिर्फ ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है. ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद ही मरीज एम्स में डॉक्टर को दिखवा सकते हैं.

केवल रजिस्ट्रेशन वाले मरीजों को मिलेगी एंट्री 

बताया जा रहा है कि केवल रजिस्ट्रेशन वाले मरीजों को ही एम्स में एंट्री मिलेगी. यही नहीं एम्स में डॉक्टर को दिखाने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की भी सीमा तय की जाएगी. हर विभाग में प्रतिदिन ज्यादा से ज्यादा 50 रजिस्ट्रेशन होंगे. 

यानी कि हर विभाग प्रतिदिन रजिस्ट्रेशन की सीमा तय करेगा और रजिस्ट्रेशन करवा चुके मरीजों को एम्स बुलाएगा. एम्स की ओर से कहा गया है कि, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गुरुवार से एम्स की ओपीडी सर्विस को बंद कर दिया जाएगा. जानकारी के मुताबिक, एम्स की ओपीडी को अगले चार हफ्ते बंद रखने का निर्देश जारी हुआ है. अगले महीने के हालात को देखते हुए आगे का निर्णय लिया जाएगा.

दिल्ली में नाइट कर्फ्यू 

बता दें कि दिल्ली में बुधवार को 5100 नए केस सामने आए थे और 17 मौतें हुईं थी. राज्य में अब तक कुल 6,85,062 केस दर्ज हो चुके हैं और 11,113 मौतें हो चुकी हैं. ऐसे में तेजी से बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने 30 अप्रैल तक रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया है. 

नाइट कर्फ्यू के दौरान राशन, किराना, फल, सब्जी, दूध, दवा से जुड़े दुकानदारों को ई-पास के जरिए ही आने-जाने की छूट होगी. प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को भी ई-पास के जरिए ही मूवमेंट की इजाजत होगी. प्राइवेट डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ को भी आईडी कार्ड दिखाने पर छूट मिलेगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें