scorecardresearch
 

दिल्ली चुनाव में जुटे केजरीवाल ने बताया बेटी ने क्यों ली 5 महीने की छुट्टी

AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं का आह्वान किया है. उन्होंने बुधवार को कहा कि दोस्तो 3 महीने बाद चुनाव है. ये चुनाव केजरीवाल या आम आदमी पार्टी के लिए नहीं बल्कि देश की आजादी के लिए लड़ना है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अरविंद केजरीवाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं का किया आह्वान (फोटो-PTI) दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अरविंद केजरीवाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं का किया आह्वान (फोटो-PTI)

  • मल्टीनेशनल कंपनी काम करने वाली केजरीवाल की बेटी ने ली छुट्टी
  • बेटी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव को बताया आजादी की दूसरी लड़ाई

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं का आह्वान किया है. उन्होंने बुधवार को कहा कि दोस्तो 3 महीने बाद चुनाव है. ये चुनाव केजरीवाल या आम आदमी पार्टी के लिए नहीं बल्कि देश की आजादी के लिए लड़ना है. आज से छुट्टी लेने के लिए तैयार रहें. अब लड़ाई-झगड़ा छोड़ दो.

प्रचार में जुटी बेटी

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा, 'मेरी बेटी मल्टी नेशनल कंपनी में काम करती है. वह पांच महीने की छुट्टी लेकर आई है. वह मेरी विधानसभा में घूम रही है. लोगों से मिल रही है. लोग उससे कह रहे हैं, आप इतनी मेहनत क्यों कर रही हो. आप तो मुख्यमंत्री की बेटी हो. सीएम तो चुनाव जीत ही जाएंगे. उसने कहा मैं सीएम के लिए नहीं आजादी की दूसरी लड़ाई में आहुति देने आई हूं..."

उन्होंने कहा कि दिल्ली में जिस आदमी का बच्चा सरकारी स्कूल में पढ़ता है, आज वो हमारा वॉलंटियर बन गया है. जिसने सरकारी अस्पताल में इलाज कराया वो मन से आशीर्वाद देता है. आज जितने लोग तीर्थ यात्रा से होकर आए हैं वो कट्टर वालंटियर बन गए हैं. 

'RSS वाले भी करते हैं हमारे काम की तारीफ'

दिल्ली में स्कूलों की स्थिति में सुधार का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा, 'मेरे पास एक आरएसएस का बंदा आया. उसका बच्चा सरकारी स्कूल में पढ़ता है. उसने बोला कि दिल्ली में आपको वोट दूंगा. बीजेपी और आरएसएस वाले दिल से आम आदमी पार्टी सरकार के काम की तारीफ करते हैं.'

उन्होंने कहा कि अभी मुझे डेनमार्क जाना था. 98 देशों का कार्यक्रम था. हमने दिल्ली में 25% प्रदूषण कम कर दिया. ऑड-ईवन से लेकर प्रदूषण कम करने के बारे में बताने के लिए मुझे बुलाया गया लेकिन इन्होंने मुझे जाने नहीं दिया.

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, फिर वो पीछे पड़ गए तो वीडियो कॉन्फ्रेंस से बता दीजिए, और यही आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं की इज्जत है. न जाने दें, लेकिन चर्चा तो हो रही है दुनिया भर में. इनके (बीजेपी) नेता बोले केजरीवाल क्यों जा रहा है, ये मेयर की कॉन्फ्रेंस है, तो भैया तुम्हारे मेयर को बुला नहीं रहे तो हम क्या करें. पूरी दुनिया को पता चल गया कि बीजेपी कैसी पार्टी है?

उपलब्धियों को बताया

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 3 लाख सीसीटीवी कैमरे लग रहे हैं. दुनिया के किसी शहर में 1 साल में इतने सीसीटीवी कभी नहीं लगे. 15 नवंबर से 2 लाख स्ट्रीट लाइट लगना शुरू हो जाएंगी. न्यूयॉर्क में कुल डेढ़ लाख स्ट्रीट लाइट ही हैं, जबकि दिल्ली में 2 लाख और लगने जा रही हैं. ऐसा दुनिया के किसी शहर में कभी नहीं हुआ.

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिसंबर तक 1000 मोहल्ला क्लीनिक बन जाएंगे. पूरी दुनिया के किसी शहर में इतनी डिस्पेंसरी कहीं नहीं बनी. 5 साल में दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 22 हजार नए कमरे बना दिए. पूरे देश में जितनी भी सरकारें हैं चाहें केंद्र की, बीजेपी की या कांग्रेस या कोई और, ये सभी मिलकर 22 हजार कमरे नहीं बनवा पाए, जो दिल्ली सरकार ने कर दिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें