scorecardresearch
 

Delhi: न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में भी गरजा बुलडोजर, आधा दर्जन बंगलों में हुई तोड़फोड़

इससे पहले एमसीडी का बुलडोजर सोमवार को अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए शाहीनबाग में पहुंचा था. इसे लेकर काफी बवाल भी हुआ. उधर, दिल्ली पुलिस ने आप विधायक अमानतुल्लाह खान और उनके समर्थकों पर मामला दर्ज किया है. अमानतुल्लाह और उनके समर्थकों पर शाहीनबाग में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई में बाधा डालने का आरोप है.

X
दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में पहुंचा बुलडोजर दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में पहुंचा बुलडोजर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मंगोलपुरी में आप विधायक हिरासत में लिए गए
  • न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में लोगों से सामान हटाने के लिए कहा गया

दिल्ली में बुलडोजर का एक्शन लगातार जारी है. दिल्ली नगर निगम ने मंगलवार को मंगोलपुरी और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया. न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में करीब आधा दर्जन बंगलों में तोड़फोड़ की गई. इसके अलावा फुटपाथ भी साफ कराया गया. उधर, मंगोलपुरी में एमसीडी टीम और आप विधायक मुकेश अहलावत के बीच कहासुनी भी हुई. 

इसके बाद आप विधायक मुकेश अहलावत बुलडोजर के सामने लेट गए. हालांकि, पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है. SDMC टीम के साथ दिल्ली पुलिस और पैरा फोर्स के जवान भी शामिल रहे, ताकि कानून व्यवस्था को बनाए रखा जाए.

मंगोलपुरी में आज की कार्रवाई पूरी

MCD के असिस्टेंट सेक्टर ऑफिसर दीपक ने बताया कि मंगोलपुरी में 50 दुकानों को कार्रवाई के लिए चिन्हित किया गया था. 70% लोगों ने अपने सामान को खुद हटा लिया था. वहीं, 30% दुकानों पर बुलडोजर से कार्रवाई की गई.आज की कार्रवाई पूरी हो गई.

शाहीनबाग में हुआ था बवाल

इससे पहले सोमवार को शाहीनबाग में अतिक्रमण हटाने को लेकर अभियान चलाया गया था. इसे लेकर काफी बवाल हुआ था. लोगों के विरोध प्रदर्शन के चलते एमसीडी टीम को वापस लौटना पड़ा था. 

 

न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में तैनात सुरक्षाबल

इससे पहले SDMC सेंट्रल जोन के स्टेंडिंग कमेटी के चेयरमैन राजपाल ने बताया कि एमसीडी का बुलडोजर आज भी चलेगा. न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलाया जाएगा. उधर, मंगोलपुरी में भी अतिक्रमण हटाने के लिए बुलडोजर पहुंच गया है. 

शाहीन बाग में हुआ बवाल

इससे पहले एमसीडी का बुलडोजर सोमवार को शाहीनबाग में पहुंचा था. इसे लेकर काफी बवाल भी हुआ. उधर, दिल्ली पुलिस ने आप विधायक अमानतुल्लाह खान और उनके समर्थकों पर मामला दर्ज किया है. अमानतुल्लाह और उनके समर्थकों पर शाहीनबाग में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई में बाधा डालने का आरोप है. 

साउथ दिल्ली नगर निगम (SDMC) ने अमानतुल्लाह खान और उनके समर्थकों पर शाहीनबाग में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई में बाधा डालने को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी. इसी शिकायत के आधार पर अमानतुल्लाह खान पर मामला दर्ज किया गया है. 

बुलडोजर के सामने खड़ी हुईं महिलाएं

शिकायत में SDMC में कहा है कि शाहीनबाग में मुख्य सड़क पर सोमवार को अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया जाना था. इसके लिए उनका स्टाफ और पुलिसकर्मी वहां तैनात थे. अमानतुल्लाह खान और उनके समर्थकों ने यहां SDMC को अतिक्रमण हटाने नहीं दिया.  

शाहीनबाग में लोगों ने बीजेपी, केंद्र सरकार और SDMC के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इतना ही नहीं लोगों ने कार्रवाई रोकने की भी मांग की. यहां तक कि कुछ महिलाएं बुलडोजर के सामने आकर भी खड़ी हो गईं.

सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से किया इनकार

उधर, कुछ लोगों ने अतिक्रमण पर SDMC के एक्शन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई से इनकार कर दिया. कोर्ट ने कहा था कि इस मामले में रेहड़ी पटरी वाले लोगों को हाईकोर्ट जाना चाहिए. 
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें