scorecardresearch
 

दिल्ली बीजेपी ने MCD चुनाव के लिए औपचारिक बिगुल फूंका

दिल्ली बीजेपी के दफ्तर में सोमवार को हवन कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसको दिल्ली नगर निगम में बीजेपी के चुनाव प्रचार की औपचारिक शुरुआत भी माना जा रहा है. इस हवन में दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी, प्रभारी श्याम जाजू के अलावा सांसद उदित राज और दूसरे दिल्ली बीजेपी के बड़े नेता भी शामिल हुए.

हवन करते मनोज तिवारी और अन्य बीजेपी नेता हवन करते मनोज तिवारी और अन्य बीजेपी नेता

दिल्ली बीजेपी के दफ्तर में सोमवार को हवन कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसको दिल्ली नगर निगम में बीजेपी के चुनाव प्रचार की औपचारिक शुरुआत भी माना जा रहा है. इस हवन में दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी, प्रभारी श्याम जाजू के अलावा सांसद उदित राज और दूसरे दिल्ली बीजेपी के बड़े नेता भी शामिल हुए. यहीं पर बीजेपी एमसीडी चुनाव के लिए वार रूम बनाएगी.

बीजेपी दिल्ली की तीनों नगर निगम में 10 साल से सत्ता में है और पार्टी इस बार अपने सभी मौजूदा पार्षदों के टिकट काटने का ऐलान भी कर चुकी है. इसके जरिए दिल्ली में बीजेपी ने एमसीडी चुनाव के लिए बीजेपी ने औपचारिक रूप से बिगुल फूंक दिया है, तो वहीं रविवार रात माथापच्ची के बाद बीजेपी ने चुनाव प्रबंधन समिति का भी गठन कर दिया है, लेकिन बड़ी बात यह कि इस बार केंद्रीय मंत्रियों को नगर निगम चुनाव का ज़िम्मा दिया गया है.

एमसीडी चुनाव को लेकर बीजेपी कितनी संजीदा है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इस बार एमसीडी चुनाव को जीतने के लिए केंद्रीय मंत्री अपनी एड़ी चोटी का जोर लगाएंगे, जहां वह दिल्ली बीजेपी के लिए चुनाव प्रबंधन से लेकर बीजेपी के हर रणनीति पर नजर रखेंगे और चुनाव में कैसे आगे बढ़ना है उसका खाका भी खींचेगे. बीजेपी ने चुनाव प्रबंधन समिति का गठन कर दिया है, जिसकी बैठक रविवार रात हुई थी. इसके बाद ही ये फैसला लिया गया है, जिसमें 5 नेताओं को शामिल किया गया है.

केंद्रीय वाणिज्य मंत्री निर्मला सीता रमण को दक्षिणी दिल्ली नगर निगम, केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री संजीव बालियान को उत्तरी दिल्ली नगर निगम और पीएमओ में राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह को पूर्वी दिल्ली नगर निगम का प्रभार सौंपा गया है. पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय सहस्त्रबुद्धे को इस पूरी समिति का ज़िम्मा दिया गया गया है.

उत्तर प्रदेश चुनाव में मिली बंपर जीत से बीजेपी काफी उत्साहित है. साथ ही दिल्ली में बीजेपी विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार से सबक लेते हुए हर रणनीति पर फूंक-फूंक कर कदम बढ़ा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें