scorecardresearch
 

दिल्ली सचिवालय में सीलिंग के मसले पर हुई ऑल पार्टी मीटिंग

दिल्ली सचिवालय में सीलिंग के मसले को लेकर ऑल पार्टी मीटिंग हुई, जिसमें बीजेपी, आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस के तमाम नेता शरीक हुए. इस मीटिंग में तीनों ही पार्टियों के नेताओं ने सुप्रीम कोर्ट की मॉनिटरिंग कमेटी के सदस्यों से अपील की कि आगामी दो अप्रैल तब तक दिल्ली में सीलिंग अभियान को रोका जाए.

ऑल पार्टी मीटिंग में मौजूद तीनों पार्टियों के नेता ऑल पार्टी मीटिंग में मौजूद तीनों पार्टियों के नेता

दिल्ली सचिवालय में सीलिंग के मसले को लेकर ऑल पार्टी मीटिंग हुई, जिसमें बीजेपी, आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस के तमाम नेता शरीक हुए. इस मीटिंग में तीनों ही पार्टियों के नेताओं ने सुप्रीम कोर्ट की मॉनिटरिंग कमेटी के सदस्यों से अपील की कि आगामी दो अप्रैल तब तक दिल्ली में सीलिंग अभियान को रोका जाए. मालूम हो कि दो अप्रैल को ही इस मामले की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है.

बीजेपी नेता मनोज तिवारी ने कहा कि बहुत अच्छे माहौल में मीटिंग हुई है. हमने मॉनिटरिंग कमेटी से सिफारिश की है कि दो अप्रैल को जब सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो, तब तक दिल्ली में सीलिंग को रोका जाए. हम खुश हैं कि तीनों पार्टी इस मुद्दे पर एकजुट हैं. इस मीटिंग में पिछली बार की तरह कोई भी अनहोनी नहीं हुई. इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दो-तीन बार मुस्कुराए भी.

आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि यह बड़ी बात है कि तीनों पार्टियां इस मुद्दे पर एकजुट हैं. मॉनिटरिंग कमेटी ने किसी तरह का वादा नहीं किया है. हालांकि मॉनिटरिंग कमेटी ने यह जरूर साफ किया है कि दिल्ली स्पेशल प्रोविजन एक्ट के तहत आने वाली अर्बन विलेज की दुकानों, अनधिकृत (Unauthorized) कॉलोनी और विलेज आबादी में सीलिंग नहीं की जा रही है.

जब तीनों पार्टियों के विधायकों ने इस बात पर चिंता जाहिर की कि मॉनिटरिंग कमेटी की ओर से अर्बन विलेज की दुकानों, अनधिकृत (Unauthorized) कॉलोनी और विलेज आबादी में सीलिंग अभियान चलाने के नोटिस भेजे जा रहे हैं, तो इस पर मॉनिटरिंग कमेटी ने हैरानी जताई. कमेटी ने कहा कि यह नोटिस कैसे जा रहे हैं? यह कहीं न कहीं कम्युनिकेशन गैप की वजह से हो रहा है. हमने अच्छे वकीलों के नाम सभी से मांगे हैं. 351 सड़कों का मामला कोर्ट में चल रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें