scorecardresearch
 

अगस्ता वेस्टलैंड मामले में कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी को मिली जमानत

दिल्ली की एक कोर्ट ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे और कारोबारी रतुल पुरी को जमानत दे दी है. स्पेशल सीबीआई जज अरविंद कुमार ने पांच लाख रुपये के एक निजी मुचलके और उतनी ही रकम की दो जमानत राशि पर पुरी की जमानत मंजूर की है.

रतुल पुरी (फाइल फोटो- ANI) रतुल पुरी (फाइल फोटो- ANI)

  • अदालत ने रतुल पुरी से कहा- जांच अधिकारियों के बुलाने पर हाजिर हों
  • अगस्ता घोटाले में रिश्वत लेने के आरोप में जांच के दायरे में रतुल पुरी

दिल्ली की एक कोर्ट ने अगस्ता वेस्टलैंड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे और कारोबारी रतुल पुरी को सोमवार को जमानत दे दी है. स्पेशल सीबीआई जज अरविंद कुमार ने पांच लाख रुपये के एक निजी मुचलके और उतनी ही रकम की दो जमानत राशि पर पुरी की जमानत मंजूर की है.

इस दौरान अदालत ने रतुल पुरी को निर्देश दिया कि वो जमानत से बाहर आने के बाद सबूतों के साथ छेड़छाड़ नहीं करेंगे और मामले के किसी भी गवाह से न संपर्क करेंगे और न ही उनको प्रभावित करने की कोशिश करेंगे.

कोर्ट ने रतुल पुरी को यह भी निर्देश भी दिया कि जब भी जांच अधिकारी उनको बुलाएं, तो वो जांच के लिए उपस्थित हों.

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले में कथित रूप से रिश्वत लेने के आरोप में जांच के दायरे में हैं. ईडी ने 3,600 करोड़ रुपये के अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदा मामले में रतुल पुरी के खिलाफ एक सप्लीमेंट्री प्रोसिक्यूशन कंप्लेंट दायर की थी और आरोपी बनाया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें