scorecardresearch
 

1984 सिख दंगा मामले में गवाह को मिली धमकी, कोर्ट से लगाई गुहार

कांग्रेस नेता सज्जन कुमार के खिलाफ महिला गवाह चाम कौर को धमकाने का मामला सामने आया है. इस मामले में महिला ने कोर्ट से गुहार लगाई है.

कांग्रेस नेता सज्जन कुमार के खिलाफ गवाह ने आरोप लगाया है कांग्रेस नेता सज्जन कुमार के खिलाफ गवाह ने आरोप लगाया है

यूं तो 1984 सिख दंगा पीड़ितों को आज भी इंसाफ का इंतजार है लेकिन इस मामले में गवाहों को धमकाने और डराने की खबरें अकसर सामने आती रहती हैं. कांग्रेस नेता सज्जन कुमार के खिलाफ गवाह ने भी ऐसा ही आरोप लगाया है. दरअसल, चाम कौर नामक महिला ने आरोप लगाया है कि उन्हें गवाही देने से रोका जा रहा है.  

1984 दंगा मामले में सज्जन कुमार के खिलाफ गवाह चाम कौर ने आरोप लगाया है कि उन्हें कोर्ट में गवाही देने से रोका जा रहा है. इस बाबत चाम कौर ने पाटियाला हाउस कोर्ट में सुरक्षा के लिए अर्जी भी दायर कर दी है ताकि कोर्ट जांच के आदेश दे. पटियाला हाउस कोर्ट पहुंची चाम कौर ने बताया कि उन्हें कॉल करके धमकी दी जा रही है कि अगर वो कोर्ट में गवाही दी तो गंभीर परिणाम भुगतने के लिए तैयार हो जाएं.

चाम कौर का ये भी आरोप है कि धमकी देने वालों ने गवाही बदलने के एवज में पैसे ऑफर किए. चाम कौर के मुताबिक कुछ लोग उनके घर आकर कहा कि जितने पैसे की जरूरत है ले लो, लेकिन कोर्ट में गवाही मत देना.

बयान बदलने के लिए मिली इस धमकी के बाद चाम कौर का पूरा परिवार घबराया हुआ है. चाम कौर की दोनों बेटियां दिल्ली में ही रहती हैं और उनको डर है कि उनके साथ कुछ भी गलत किया जा सकता है. मुख्य गवाह की बहू सरिता कौर ने बताया कि धमकी देने वाले लोगों ने पूर्व एमएलए जयकिशन का नाम भी लिया और कहा कि अगर 10 लाख रुपये तक की भी मदद चाहिए तो पूर्व एमएलए जय किशन से बात कर लो.

सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी भी मदद को तैयार

इस पूरे मामले में दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी भी गवाहों की मदद के लिए सामने आ गई है. दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मंजीत सिंह जीके ने कहा, ''अगर सुरक्षा का खतरा ज्यादा होगा तो कमेटी पुलिस में परिवार की तरफ से एफआईआर दर्ज कराने में चाम कौर की मदद करेगी. '' फिलहाल इस मामले में पटियाला हाउस कोर्ट में गुरुवार को जज के छुट्टी पर होने की वजह से सुनवाई नहीं हो पाई. लेकिन चाम कौर की लगाई अर्जी पर कोर्ट आगे सुनवाई करेगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें