scorecardresearch
 

केजरीवाल का LG नजीब जंग पर आरोप, 'J-K की मदद में पहुंचाई बाधा'

कश्मीर आपदा पर राहत को लेकर सियासत शुरु हो गई है. आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग पर सवाल उठाते हुए ट्वीट किया है कि जब विधायक अपने फंड को जम्मू-कश्मीर राहत कोष में देना चाहते हैं तो इसमें एलजी की आपत्ति का कारण क्या है?

अरविंद केजरीवाल की फाइल फोटो अरविंद केजरीवाल की फाइल फोटो

कश्मीर आपदा पर राहत को लेकर सियासत शुरू हो गई है. आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग पर सवाल उठाते हुए ट्वीट किया है कि जब विधायक अपने फंड को जम्मू-कश्मीर राहत कोष में देना चाहते हैं, तो इसमें एलजी की आपत्ति का कारण क्या है?

गौरतलब है कि कि AAP के विधायकों ने LG को पत्र लिखकर MLA फंड से 20-20 लाख रुपये सहायता कोष में ट्रांसफर करने की मांग की है. AAP नेताओं ने यहां तक कहा कि अगर उन्हें सहायता देने से रोका गया तो वे इसका विरोध करेंगे.

दरअसल MLA फंड लोकल डेवलपमेंट के लिए होता है. लेकिन सवाल यह है कि क्या ये रकम देश के दूसरे राज्य में राहत के लिए दी जा सकती है? जानकारों की मानें तो ऐसा होना मुश्किल है.

इससे पहले कांग्रेस ने भी अपने विधायक फंड से 25-25 लाख रुपये देने का ऐलान किया. अब देखना है कि उपराज्यपाल AAP की इस पहल पर क्या कदम उठाते हैं. क्या आपदा पीड़ितों की राहत के लिए फंड ट्रांसफर की मंजूरी दी जाती है या फिर नियमों की दुहाई आड़े आती है.

आपको बता दें कि AAP नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल उप्र प्रभारी और AAP के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह के नेतृत्व में श्रीनगर पहुंचकर वहां का जायजा लेगा. प्रतिनिधिमंडल में अशोक चौहान, इरफानुल्ला, आकाश जैन, नेहा, हाजी अन्नान आदि शामिल होंगे. पार्टी के मीडिया प्रभारी बद्री नारायण ने कहा कि AAP नेता बाढ़ पीड़ितों की स्थिति का जायजा लेंगे और फिर उनके सहयोग का अभियान चलाया जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×