scorecardresearch
 

दिल्ली: सर गंगाराम अस्पताल के 37 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव, सभी को लग चुका है टीका

कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लगाया गया. रात 10:00 बजे से लेकर सुबह 5:00 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा. यह आदेश 30 अप्रैल तक लागू रहेगा. 

स्टोरी हाइलाइट्स
  • सर गंगाराम अस्पताल के 37 डॉक्टर कोरोना संक्रमित
  • 32 डॉक्टर होम क्वारंटाइन, जबकि 5 अस्पताल में भर्ती

दिल्ली के प्रतिष्ठित सर गंगाराम अस्पताल के 37 डॉक्टर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इन सभी डॉक्टरों को टीका लग चुका है. जानकारी के मुताबिक 32 डॉक्टर होम क्वारंटाइन में हैं जबकि 5 को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

कोरोना ने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए पूरे देश में तबाही मचा रखी है. गुरुवार को 1 लाख 26 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटे में 685 मौतें दर्ज की गई हैं. इसी के चलते देश के कुछ शहरों में टोटल लॉकडाउन तो ज्यादातर जगह नाइट कर्फ्यू लगाया जा चुका है. 
 
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने हाल ही में कहा कि संक्रमण दर महाराष्ट्र में 25%, छत्तीसगढ़ में 18% और बहुत सारे राज्यों में 10% से ऊपर है. दिल्ली में भी यह 6% क्रॉस कर चुका है. पूरा देश एक तरह के ट्रेंड पर चल रहा है, शहरों में ज्यादा है और ग्रामीण इलाकों में थोड़ा कम है. जितने भी शहर है उनमें करीब 1 हफ्ते आगे पीछे का ट्रेंड चल रहा है.

दिल्ली में नाइट कर्फ्यू
वहीं कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लगाया गया. रात 10:00 बजे से लेकर सुबह 5:00 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा. यह आदेश 30 अप्रैल तक लागू रहेगा. दिल्ली सरकार की ओर से जारी नाइट कर्फ्यू की गाइडलाइन के मुताबिक, इस दौरान ट्रैफिक मूवमेंट पर किसी तरह की कोई रोक नहीं होगी, जो लोग वैक्सीन लगवाने जाना चाहते हैं, उनको छूट होगी लेकिन ई-पास लेना होगा. राशन, किराना, फल सब्जी, दूध, दवा से जुड़े दुकानदारों को ई-पास के ज़रिए ही मूवमेंट की छूट होगी.

इसके अलावा प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को भी ई-पास के जरिए ही मूवमेंट की इजाजत होगी. आईडी कार्ड दिखाने पर प्राइवेट डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ को भी छूट मिलेगी, वैद्य टिकट दिखाने पर एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और बस अड्डे आने- जाने वाले यात्रियों को छूट दी जाएगी. गर्भवती महिलाओं और इलाज के लिए जाने वाले मरीजों को छूट मिलेगी.



ये भी पढ़ें: 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें