scorecardresearch
 

नक्सली हमले में शहीद हुए भाई की बंदूक पर महिला ने बांधी राखी, लेंगी मौत का बदला!

देश में आज स्वतंत्रता दिवस के साथ ही रक्षाबंधन मनाया जा रहा है. इस अवसर पर एक बहन ने अपने भाई की बंदूक पर राखी बांधी. छत्तीसगढ़ पुलिस में महिला कांस्टेबल कविता कौशल ने अपने शहीद भाई असिस्टेंट कांस्टेबल राकेश कौशल की बंदूक पर राखी बांधी.

कांस्टेबल कविता कौशल (Source: ANI) कांस्टेबल कविता कौशल (Source: ANI)

देश में आज स्वतंत्रता दिवस के साथ ही रक्षाबंधन मनाया जा रहा है. इस अवसर पर एक बहन ने अपने भाई की बंदूक पर राखी बांधी. छत्तीसगढ़ पुलिस में महिला कांस्टेबल कविता कौशल ने अपने शहीद भाई असिस्टेंट कांस्टेबल राकेश कौशल की बंदूक पर राखी बांधी. अक्टूबर 2018 में राकेश एक नक्सली हमले में शहीद हो गए थे.

अरनपुर इलाके में हुए नक्सली हमले में दो पुलिसकर्मी और दूरदर्शन के एक कैमरापर्सन की मौत हो गई थी. इसी हमले में राकेश कौशल शहीद हो गए थे. कविता कौशल ने अपने भाई को याद करते हुए उनकी सर्विस गन पर राखी बांधी. यह सर्विस गन अब कविता कौशल को अलॉट हुई है.

कविता कौशल ने कहा, "मैंने छत्तीसगढ़ पुलिस में अपने भाई की जगह ली है. मैंने पुलिस विभाग से उसी सर्विस गन के लिए गुजारिश की थी जिसे कभी मेरे भाई ने इस्तेमाल किया था. नक्सली डरपोक होते हैं. मैं दंतेश्वरी फाइटर्स में शामिल होकर अपने भाई की मौत का बदला लेना चाहती हूं."

झारखंड में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़

झारखंड में खूंटी जिले में 9 अगस्त को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर कर दिया गया था. गुदड़ी के थोलकोबरा वन क्षेत्र में हुई इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को मार गिराया. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने काफी असलह भी बरामद किया था. एक डबल बैरल बंदूक, 315 बोर राइफ, एके-47 मैगजीन समेत कई और हथियार बरामद किए गए थे. इसके अलावा मौके से दर्जनों मोबाइल फोन भी बरामद किए गए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें