scorecardresearch
 

रायपुर में होगी BJP की पहली कैशलेस रैली, प्लास्टिक करेंसी से होगा खर्च का भुगतान

रायपुर में अमित शाह की पहली कैशलेस रैली की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. पार्टी के पदाधिकारी अपनी मौजूदगी में रैली की तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हैं. साज-सज्जा, बैठने की व्यवस्था और खाने-पीने से लेकर दूसरी व्यवस्थाओं में होने वाले तमाम खर्च इस बार डिजिटल इंडिया के दायरे में है.

X
रायपुर में होगी BJP की पहली कैशलेस रैली रायपुर में होगी BJP की पहली कैशलेस रैली

नोटबंदी के बीच बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह रायपुर में कैशलेस रैली को संबोधित करने वाले हैं. इस रैली में शामिल होने के लिए पार्टी के तमाम सांसदों, विधायकों, मंत्रियों और संगठन के पदाधिकारियों को न्योता भेजा गया है. खास बात ये है कि अमित शाह की यह रैली पूरी तरह से कैशलेस रहेगी. रैली में होने वाले सभी प्रकार का खर्चों का भुगतान प्लास्टिक करेंसी के जरिए किया जाएगा.

रैली पर कांग्रेस की नजर
इस रैली पर कांग्रेसी निगाह गड़ाए बैठे हैं. उनकी नजर इस बात पर है कि बीजेपी इतनी बड़ी रैली के खर्चों का हिसाब-किताब किस तरह से प्लास्टिक करेंसी के जरिए करेगी. कांग्रेस की तैयारी इस बात को लेकर है कि बीजेपी की इस कैशलेस रैली के दावों की पोल कैसे खोली जा सकती है.

प्लास्टिक करेंसी के जरिए होगा खर्च का भुगतान
रायपुर में अमित शाह की पहली कैशलेस रैली की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. पार्टी के पदाधिकारी अपनी मौजूदगी में रैली की तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हैं. साज-सज्जा, बैठने की व्यवस्था और खाने-पीने से लेकर दूसरी व्यवस्थाओं में होने वाले तमाम खर्च इस बार डिजिटल इंडिया के दायरे में है. इन व्यवस्थाओं के लिए होने वाला तमाम व्यय का भुगतान प्लास्टिक करेंसी के जरिए बैंकों में जमा होगा.

रैली में होने वाले खर्च की दी जाएगी जानकारी
राज्य का कोई भी नागरिक इस रैली में होने वाले व्यय के बारे में पार्टी से जानकारी भी प्राप्त कर सकता है. इसके लिए माकूल व्यवस्था भी की जा रही है. अमित शाह की यह रैली सोमवार को होगी. रैली में अमित शाह कैशलेस ट्रांजेक्शन, डिजिटल इंडिया और नोटबंदी को लेकर पार्टी के एजेंडे से कार्यकर्ताओं को वाकिफ कराएंगे. वो इस रैली में शामिल होने वाले कार्यकर्ताओं को कुछ खास टिप्स भी देंगे. ताकि वे आम लोगों को नोटबंदी के महत्व और कैशलेस ट्रांजेक्शन को लेकर हो रही भ्रांतियों से अवगत करा सकें.

बीजेपी शासित राज्यों में होगी रैली
इस तरह की रैली बीजेपी शासित सभी राज्यों में होगी. इस रैली का आगाज रायपुर से हो रहा है, इसलिए पार्टी हर एक मामले पर निगाह रखे हुए है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक के मुताबिक इस आयोजन में लगने वाले पांडाल, माइक, साउंड और मंच का खर्च पूरे तरीके से प्लास्टिक करेंसी के जरिए होगा.

अपने खर्च पर रैली में शामिल होंगे कार्यकर्ता
इस रैली में कार्यकर्ता अपने खर्च पर आएंगे. आमतौर पर इस तरह की रैली पहले भी होते रही है. रैली में जुटने वाली भीड़ का खर्चा पार्टी उठाती थी, लेकिन विपक्ष के प्रहारों से बचने के लिए इस रैली में पार्टी ने चुनिंदा लोगों को ही न्योता भेजा है. जो लोग इसमें शामिल होंगे उन्हें आने-जाने का खर्चा खुद उठाना होगा. हालांकि रैली के प्रशिक्षण सत्र में कार्यकर्ताओं के लिए भोजन-पानी की व्यवस्था पार्टी के मद से कराई गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें