scorecardresearch
 

दरभंगा रैली में बुलेटप्रूफ शीशे के पीछे से योगी ने नीतीश पर किए वार

योगी ने कहा, "नीतीश जी आपने बहुत काम करने की बात की होगी. कभी तीन तलाक के खिलाफ आपकी आवाज क्यों नहीं निकली. आश्चर्य होता है कि जब मैं जनता दर्शन के कार्यक्रम में जाता हूं. 30-40 मुस्लिम महिलाएं आती हैं और एक ही गुहार लगाती हैं."

X
दरभंगा में योगी आदित्यनाथ
दरभंगा में योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दरभंगा दौरे पर हैं. मंच से भाषण देते हुए उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान सबसे खास बात जो नजर आई वह यह थी कि योगी आदित्यनाथ दरभंगा में बुलेट प्रूफ शीशे के पीछे नजर आए.

योगी ने कहा, "नीतीश जी आपने बहुत काम करने की बात की होगी. कभी तीन तलाक के खिलाफ आपकी आवाज क्यों नहीं निकली. आश्चर्य होता है कि जब मैं जनता दर्शन के कार्यक्रम में जाता हूं. 30-40 मुस्लिम महिलाएं आती हैं और एक ही गुहार लगाती हैं."

उन्होंने आगे कहा, "देश के अंदर आधी आबादी को न्याय मिले इसके लिए काम हो रहा है. आधी आबादी को भी न्याय मिलना चाहिए इस बात की घोषणा नीतीश कुमार जी क्यों नहीं करते. हमने जाति मजहब देख कर काम नहीं किया. बिहार के नौजवान प्रतिभाशाली माने जाने थे. आज बिहार का नौजवान उदास है. मोदी सरकार का 3 साल कई मायनों में बेमिसाल रहा."

योगी के मुताबिक, "अमेरिका के राष्ट्रपति ने मोदी को अपना आदर्श माना. चुनाव के दौरान उन्होंने कहा था कि जीतने के बाद मैं वही करुंगा जो भारत में मोदी कर रहे हैं. आज चीन कई मामलों में भारत के खिलाफ खड़ा होता है. लेकिन योग को लेकर वह साथ खड़ा है. योग का कार्यक्रम चीन में भी होगा. मुझे लगता है कि पाकिस्तान को छोड़कर विश्व के सभी देश में योग दिवस मनाया जाएगा."

योगी ने कहा, "देश में परिवर्तन होता दिख रहा है. अब विदेशी मेहमानों को गीता दी जाती है. हमने यूपी और बिहार को जोड़ने की हर कोशिश की. यूपी और बिहार एक जैसा लगता है. जब मैं पूर्वी यूपी को देखता हूं तो बिहार जैसा लगता है. अयोध्या से सीतामढ़ी को जोड़ने के लिए मार्ग बनने जा रहा है. गडकरी जी ने मंजूरी दे दी है. ये जोड़ने का कार्य हो रहा है. मैं जोड़ने आया हूं."

इससे पहले लोगों ने स्थानीय विधायक संजय सरावगी के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. वे कह रहे हैं कि संजय चोर है. उनका कहना है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान चला रही है. ऐसे में संजय के भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है.

आपको बता दें कि केंद्र की मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने के कार्यक्रम के तहत योगी दरभंगा में एक रैली को संबोधित करने पहुंचे हैं. लेकिन इससे पहले ही उनके दौरे में मौसम ने खलल डाला. बीती रात आई तेज आंधी की वजह से पूरा पंडाल गिर गया. जहां पर सीएम योगी की सभा होनी है, वह पंडाल 45000 स्कवायर फीट में बना था. आपको बता दें कि यह पंडाल पूरी तरह से वाटरप्रूफ था. दरभंगा के राज मैदान में बने इस पंडाल के गिरने के बाद उसे हटाने का काम लगातार जारी है, कई विधायक भी मौके पर पहुंच गए हैं. योगी का यह दौरा दो दिन का है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का यह दौरा इसलिए भी अहम है, क्योंकि बिहार से ही मोदी सरकार के खिलाफ महागठबंधन की तैयारी है. इसी का जवाब योगी अपनी रैली से देना चाहते हैं. योगी के साथ इस रैली में बिहार बीजेपी के कई बड़े नेता भी शामिल हो सकते हैं.

दरअसल बिहार के चंपारण, दरभंगा, मधुबनी और आसपास के इलाकों में योगी की लोकप्रियता यूपी की ही तरह है. इसी के चलते बीजेपी को उम्मीद है कि वो बिहार में हांफती पार्टी में नई जान फूंकेंगे, दूसरी तरफ पिछड़ा वर्ग से ताल्लुक रखने वाले केशव प्रसाद मौर्य नीतीश के गृहक्षेत्र नालंदा आ रहे हैं. नालंदा में कुर्मियों की तादाद ज्यादा है यानि बिहार की जंग हारने के बाद बीजेपी नए सिरे से जंग की तैयारी में जुट रही है. लेकिन अपनी सीमाओं का ख्याल रखते हुए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें