scorecardresearch
 

उपेंद्र कुशवाहा ने पासवान से की मुलाकात, सीट शेयरिंग के मुद्दे पर हुई चर्चा

उपेंद्र कुशवाहा लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी के लिए 3 सीटों की मांग पर अड़े हुए हैं. बताया जा रहा है कि दिल्ली पहुंचने के बाद उनकी बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ इसी मुद्दे पर मुलाकात संभव है.

उपेंद्र कुशवाहा और रामविलास पासवान उपेंद्र कुशवाहा और रामविलास पासवान

दिल्ली रवाना होने से पहले रविवार को केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान से मुलाकात की.

दोनों नेताओं के बीच हुई इस बैठक में लोकसभा चुनाव में NDA में सीटों को लेकर तालमेल के मुद्दे पर चर्चा हुई. पासवान के साथ उनकी बैठक और सीटों के तालमेल को लेकर हुई चर्चा की जानकारी खुद उपेंद्र कुशवाहा ने ट्विटर के जरिए दी.

गौरतलब है कि कुशवाहा लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी के लिए 3 सीटों की मांग पर अड़े हुए हैं. बताया जा रहा है कि दिल्ली पहुंचने के बाद उनकी बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ इसी मुद्दे पर मुलाकात संभव है.

पासवान से मीटिंग के दौरान कुशवाहा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा उनको कथित रूप से 'नीच' कहे जाने के मुद्दे की भी जानकारी दी. शनिवार को पटना में कुशवाहा समाज ने उपेंद्र कुशवाहा को 'नीच' कहे जाने के विरोध में राजभवन मार्च किया था जिस दौरान पुलिस ने उन पर जमकर लाठियां बरसाई थी. कुशवाहा ने इसकी जानकारी भी पासवान को दी.

जदयू के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने भी शुक्रवार को पासवान से उनके आवास पर मुलाकात और सीटों के तालमेल को लेकर चर्चा की थी.

पिछले दिनों बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इस बात की जानकारी दी थी कि बिहार में लोकसभा की सीटों को लेकर तालमेल बन चुका है. बीजेपी और जदयू एक समान सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इस खबर के सामने आने के बाद से ही उपेंद्र कुशवाहा नाराज बताए जा रहे हैं और वह महागठबंधन में शामिल होने को लेकर भी मोलतोल कर रहे हैं.

उपेंद्र कुशवाहा की अरवल के सर्किट हाउस में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव से भी मुलाकात हुई है. इस बैठक के बाद तेजस्वी यादव ने भी उपेंद्र कुशवाहा को महागठबंधन में शामिल होने का न्यौता एक बार फिर दिया. हालांकि, महागठबंधन में शामिल होने से पहले उपेंद्र कुशवाहा NDA में ज्यादा से ज्यादा सीटें ले सकें इसके जुगत में लगे हुए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें