scorecardresearch
 

सीटों को लेकर अमित शाह से चल रही है बातचीत, जल्द होगा फैसला: उपेंद्र कुशवाहा

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में बीजेपी और जेडीयू के बीच सीटों को लेकर चल रही खींचतान खत्म हो गई है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच दिल्ली में हुई बैठक के बाद सीट बंटवारे को लेकर फैसला हो गया है.

उपेंद्र कुशवाहा (फोटो-इंडिया टुडे अर्काइव) उपेंद्र कुशवाहा (फोटो-इंडिया टुडे अर्काइव)

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि एनडीए में उनकी पार्टी को कितनी सीटें मिलेंगी, इसको लेकर उनकी बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ लगातार बातचीत हो रही है और आगे भी होगी. सूत्रों के मुताबिक सोमवार को उपेंद्र कुशवाहा की अमित शाह के साथ एक और बैठक होनी तय है.

शनिवार को राजगीर में पार्टी के कार्यक्रम में पहुंचे उपेंद्र कुशवाहा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि अमित शाह और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शुक्रवार के साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीटों की संख्या को लेकर कुछ भी नहीं कहा गया है.

उन्होंने कहा कि बीजेपी और जदयू को कितनी सीटें मिलेंगी इसको लेकर अभी कुछ नहीं कहा गया है. लोक जनशक्ति पार्टी और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी को कितनी सीटें मिलेंगी इसको लेकर भी कल के प्रेस कॉन्फ्रेंस में कुछ नहीं कहा गया है. कुशवाहा ने कहा कि फार्मूले की बात कही गई है. मगर सीटों की संख्या की बात नहीं कही गई है. सीटों की संख्या सभी पार्टी के नेताओं के बैठने के बाद ही फैसला होगा.

उन्होंने कहा कि सीटों को लेकर अमित शाह से मेरी बातचीत हुई है, हो भी रही है और आगे भी होगी.  देश के हित के लिए नरेंद्र मोदी को अगले 5 साल के लिए प्रधानमंत्री बनना बेहद जरूरी है और इसके लिए मैं एनडीए में हूं और मेरी पार्टी पूरी तरीके से लगी हुई है. उन्हें अगला प्रधानमंत्री फिर से बनाने के लिए. हवा हवाई बातों पर मैं कुछ टिप्पणी नहीं कर सकता हूं.

महागठबंधन में शामिल होने के कयास

गौरतलब है कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में बीजेपी और जेडीयू के बीच सीटों को लेकर चल रही खींचतान खत्म हो गई है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच दिल्ली में हुई बैठक के बाद सीट बंटवारे को लेकर फैसला हो गया है.

एक ओर जहां अमित शाह और नीतीश कुमार के बीच मुलाकात हो रही थी तो वहीं इसके कुछ देर बाद राष्ट्रीय जनता दल(राजद) के नेता और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और केंद्र सरकार में मंत्री और आरएलएसपी नेता उपेंद्र कुशवाहा के बीच मुलाकात हुई थी. इससे आरएलएसपी और राजद के बीच चुनावी गठजोड़ को लेकर कयास लगाए जाने लगे थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें