scorecardresearch
 

Bihar: आगे-पीछे 2 सिर और 6 पैर वाले बछड़े ने लिया जन्म, देखने के लिए उमड़ी भीड़

बिहार के पूर्णिया में 6 पैर और दो सिर वाले एक बछड़े ने जन्म लिया, जिसके बाद उसे देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. बछड़े का एक सिर आगे जबकि दूसरा सिर पीछे की तरफ था.

X
पूर्णिया में 6 पैर वाले बछड़े ने लिया जन्म
पूर्णिया में 6 पैर वाले बछड़े ने लिया जन्म
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पूर्णिया में 6 पैर, दो सिर वाले बछड़े का जन्म
  • देखने के लिए उमड़ी भीड़, थोड़ी देर में हुई मौत

बिहार के पूर्णिया जिले में एक ऐसे बछड़े ने जन्म लिया, जिसे देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ लग गई. उस बछड़े के आगे और पीछे दो सिर थे और इतना ही नहीं उसके पैरों की संख्या भी 6 थी.

घटना पूर्णिया के चनका गांव की है, जहां इस अदभुत बछड़े ने जन्म लिया. इसे देखकर ना सिर्फ उसके मालिक बल्कि पूरा गांव चौंक गया और वहां मेले जैसी स्थिति बन गई. जो भी उस बछड़े को देख रहा था, वो आश्चर्यचकित रह जाता था.

इस बछड़े की सबसे बड़ी खासियत ये थी कि वो चार की जगह 6 पैरों के साथ जन्मा था जो लोगों के लिए किसी हैरत से कम नहीं था. बछड़े के दो सिर थे, एक आगे और एक पीछे जिसे देखकर लोग हैरान थे. 

इस खास बछड़े का जन्म चनका गांव के किसान नंदन महालदार के घर हुआ था, जहां गाय ने इस अद्भुत बछड़े को जन्म दिया.  

इस अजूबे बछड़े को देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई. हालांकि जन्म के कुछ देर बाद ही बछड़े की मौत भी हो गई, लेकिन इस अनोखे बछड़े को लेकर गांव में तरह-तरह की बातें हो रही हैं. 

ओडिशा में दो मुंह और तीन आंख वाले बछड़े का हो चुका है जन्म

बता दें कि इससे पहले बीते साल ओडिशा के नबरंगपुर में एक गाय ने दो सिर वाले बछड़े को जन्म दिया था. इस बछड़े का जन्म दो सिर और तीन आंखों के साथ हुआ था.

बछड़े के जन्म के तुरंत बाद स्थानीय लोगों ने 'मां दुर्गा के अवतार' के रूप में इसकी पूजा शुरू कर दी थी. ग्रामीण बछड़े का दक्षिण की ओर मुंह करके पूजा कर रहे थे, क्योंकि उनके लिए दिशा पवित्र मानी जाती है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें