scorecardresearch
 

बिहार को रेल मंत्री का तोहफा, कई सेवाओं का किया उद्घाटन

सुरेश प्रभु ने रेल भवन से बिहार के छपरा स्टेशन में वाटर वेंडिंग मशीनों का उद्घाटन किया. इसी के साथ यहां पर वाई-फाई सुविधा को भी राष्ट्र को समर्पित किया.

X
रेल मंत्री सुरेश प्रभु रेल मंत्री सुरेश प्रभु

बिहार में बीजेपी-जेडीयू गठबंधन की सरकार बनने के बाद केंद्र सूबे पर केंद्र की कृपा भी शुरू हो गई है. बुधवार को रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने बिहार के लिए दर्जनभर रेल सेवाएं और सुविधाओं का उद्घाटन किया.

बाढ़ के कारण सुरेश प्रभु बिहार नहीं जा सके और उन्होंने दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इन सेवाओं का उद्घाटन किया. सुरेश प्रभु ने गया में बाइपास के लिए आधारशिला रखी तो वहीं बख्तियारपुर राजगीर खंड का विद्युतीकरण किए जाने को राष्ट्र को समर्पित किया. इसके अलावा बिहार के बिहटा स्टेशन पर 24 डिब्बे खड़े होने वाला प्लेटफार्म नंबर वन और 2 का विस्तार और प्लेटफार्म नंबर 4 का विस्तार किए जाने को हरी झंडी दिखाई. वहीं इस स्टेशन पर बैठने के लिए बेंच और पीने के पानी का भी इंतजाम कराया गया.

सुरेश प्रभु ने रेल भवन से बिहार के छपरा स्टेशन में वाटर वेंडिंग मशीनों का उद्घाटन किया. इसी के साथ यहां पर वाई-फाई सुविधा को भी राष्ट्र को समर्पित किया. रेल मंत्री ने मालदा प्रभाग के भागलपुर बांका खंड के ग्रीन कॉरिडोर का शुभारंभ किया. बिहार की इन परियोजनाओं के साथ-साथ रेल मंत्री ने मेराल ग्राम रेणुकूट खंड के विद्युतीकरण किए गए ट्रैक को राष्ट्र को समर्पित किया.

रेल मंत्रालय की तरफ से आयोजित इस प्रोग्राम में रेल मंत्री के अलावा रेल राज्यमंत्री राजेन गोहेन ने भी भाग लिया. इस मौके पर सुरेश प्रभु ने कहा कि बिहार और आसाम में आई दुर्भाग्यपूर्ण बाढ़ से काफी तबाही हुई है. रेल मंत्रालय प्रभावित इलाकों में लोगों की सहायता के लिए हर संभव सहायता प्रदान करेगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें