scorecardresearch
 

RCP सिंह के भविष्य पर नीतीश लेंगे फैसला, दोबारा राज्यसभा भेजे जाने पर कन्फ्यूजन बरकरार

एक महत्वपूर्ण बैठक में जनता दल यूनाइटेड के सभी मंत्रियों और विधायकों ने राज्यसभा उम्मीदवार पर फैसला लेने के लिए नीतीश कुमार को अधिकृत कर दिया. इससे पहले, गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा था कि जेडीयू के तरफ से राज्यसभा उम्मीदवार को लेकर फैसला जल्द किया जाएगा.

X
नीतीश कुमार और आरसीपी सिंह. -फाइल फोटो नीतीश कुमार और आरसीपी सिंह. -फाइल फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • शुक्रवार शाम को जेडीयू की हुई है महत्वपूर्ण बैठक
  • नीतीश कुमार ने पटना में अचानक बुलाई थी मीटिंग

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार क्या अपने सबसे विश्वसनीय सिपहसालार और केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह का पत्ता काटने जा रहे हैं? यह सवाल इसलिए उठ रहा है क्योंकि RCP सिंह जो फिलहाल राज्यसभा सांसद हैं और केंद्र सरकार में इस्पात मंत्री हैं. उनका राज्यसभा का कार्यकाल जुलाई में समाप्त होने वाला है. जनता दल यूनाइटेड (JDU) के तरफ से दोबारा उन्हें राज्यसभा भेजा जाएगा या नहीं इसको लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है.

इसी कड़ी में शुक्रवार शाम बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर एक महत्वपूर्ण बैठक हुई जिसमें जनता दल यूनाइटेड के कोटे के सभी मंत्री और पटना में मौजूद सभी विधायकों को बैठक में बुलाया गया. नीतीश के आवास पर बुलाए गए इस महत्वपूर्ण बैठक में पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह भी मौजूद रहे.

बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार की ओर बुलाई गई थी. बैठक पहले से तय नहीं था और अचानक ही आनन-फानन में जेडीयू कोटे के सभी मंत्री पटना में मौजूद हो गए. सभी विधायकों को भी बैठक में बुलाया गया था. 

फोन कर ली गई विधायकों से सहमति: सूत्र

गौरतलब है कि जनता दल यूनाइटेड के भीतर ऐसा पहली बार हुआ है जब राज्यसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी तय करने के लिए इस प्रकार की बैठक हुई हो. सूत्रों के मुताबिक जनता दल यूनाइटेड के जो विधायक के पटना में मौजूद नहीं थे और बैठक में शामिल नहीं हो पाए, उन्हें मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से एक-एक कर फोन किया गया और राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार तय करने के लिए नीतीश को अधिकृत करने पर सहमति ली गई.

बता दें कि राज्यसभा की खाली सीटों के लिए द्विवार्षिक चुनाव होना है और जनता दल यूनाइटेड के भीतर आरसीपी सिंह के भविष्य को लेकर कन्फ्यूजन की स्थिति बरकरार है.

जुलाई में इनका कार्यकाल हो रहा है समाप्त

आरसीपी सिंह के साथ साथ आरजेडी से मिसा भारती, बीजेपी से गोपाल नारायण सिंह और सतीश चंद्र दुबे और जनता दल यूनाइटेड के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव शामिल है जिनका राज्यसभा का कार्यकाल जुलाई में समाप्त हो रहा है.

ये भी पढ़ें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
; ;