scorecardresearch
 

जेडीयू विधायक दल का फैसला, बिहार का नया मुख्यमंत्री चुनेंगे नीतीश कुमार

बिहार से जो खबर आ रही है उसके मुताबिक नीतीश कुमार सूबे के अगले मुख्यमंत्री नहीं होंगे. सूत्रों के हवाले से खबर है कि नीतीश अपना इस्तीफा वापस नहीं लेंगे. सोमवार को जेडीयू विधायक दल उनके इस फैसले पर मुहर लगा देगा.

नीतीश कुमार नीतीश कुमार

बिहार से जो खबर आ रही है उसके मुताबिक नीतीश कुमार सूबे के अगले मुख्यमंत्री नहीं होंगे. सूत्रों के हवाले से खबर है कि नीतीश अपना इस्तीफा वापस नहीं लेंगे. सोमवार को जेडीयू विधायक दल उनके इस फैसले पर मुहर लगा देगा.

दूसरी तरफ, पार्टी के अध्यक्ष शरद यादव ने भी साफ कर दिया है कि नीतीश जी का फैसला अंतिम फैसला है. इसे बदला नहीं जाएगा. यह फैसला बेहद ही कठिन था पर वाजिब है.

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए शनिवार को नीतीश ने बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसे बिहार के राज्यपाल डीवाई पाटिल ने मंजूर भी कर लिया है.

हालांकि, नीतीश ने विधानसभा भंग नहीं करने की सिफारिश की थी. आपको बता दें कि 2009 में 20 सीटें जीतने वाली जेडीयू इस बार मोदी लहर में ढेर हो गई. पार्टी सिर्फ 2 सीटें ही जी सकी.

आज फिर होगी जेडीयू विधायक दल की बैठक
नीतीश के इस्तीफे के बाद विधायक दल का नया नेता चुनने के लिए रविवार को जेडीयू की बैठक हुई. जिसमें सारे विधायक नीतीश कुमार के सीएम बने रहने पर अड़े रहे. इसके बाद नीतीश कुमार ने सोचने के लिए आज तक का वक्त मांगा था.

कौन होगा बिहार का अगला मुख्यमंत्री?
नीतीश के फैसले पर मुहर लग जाने के बाद बिहार का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, इस पर पार्टी के लोगों ने चुप्पी साध रखी है. हालांकि, सूत्रों ने बताया है कि वशिष्ठ नारायण सिंह, विजेंद्र यादव और विजय कुमार चौधरी के नाम को लेकर चर्चा हो रही है. वैसे आज राज्यसभा सांसद अली अनवर और बिहार के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री शाहिद अली खान का नाम भी सीएम की रेस में शामिल हो गया.

नीतीश पर बीजेपी का हमला
उधर, बीजेपी नेता नीतीश कुमार पर हमला करने से नहीं चूक रहे. पार्टी नेता रामेश्वर चौरसिया ने कहा कि नीतीश कुमार यह 'नौटंकी' बंद कर बिहार के विकास के लिए काम करने में जुट जाएं. यह बिहार की जनता के साथ अन्‍याय है. गिरिराज सिंह का कहना है कि नीतीश सरकार ICU में है. अब इसके कोमा से बाहर आने का सवाल ही नहीं उठता.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें