scorecardresearch
 

बिहार: LJP फूट पर बोले तेजस्वी यादव- चिराग के साथ गलत हुआ, सब जानते हैं टूट किसने कराई

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने LJP फूट पर खुलकर बात की है. उन्होंने साफ कर दिया है कि चिराग पासवान के साथ गलत हुआ है.

LJP फूट पर तेजस्वी यादव का बड़ा बयान (पीटीआई) LJP फूट पर तेजस्वी यादव का बड़ा बयान (पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • LJP फूट पर तेजस्वी यादव का बड़ा बयान
  • चिराग का समर्थन, अपने पाले में लाने की कवायद
  • नीतीश के कोरोना मैनेजमेंट पर निशाना

बिहार की राजनीति में LJP इस समय अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है. पार्टी के अंदर ऐसे नाटकीय मोड़ आ रहे हैं कि अब ये भी तय नहीं हो पा रहा है कि असल नेता कौन है, पार्टी का नेतृत्व कौन करने जा रहा है? एक तरफ चिराग पासवान अपने दावे कर रहे हैं तो दूसरी तरफ पशुपति पारस भी दम भर रहे हैं. अब इस बीच आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने LJP फूट पर खुलकर बात की है. उन्होंने साफ कर दिया है कि चिराग पासवान के साथ गलत हुआ है.

LJP फूट पर बोले तेजस्वी यादव

तेजस्वी ने आजतक से बातचीत के दौरान कहा कि किसने LJP में टूट कराई, ये पूरा बिहार जानता है. सब जानते हैं कि ये किसकी साजिश है. अब चिराग को तय करना है कि वो 'bunch of thoughts' की विचारधारा के साथ हैं या बाबा साहब अम्बेडकर की विचारधारा के साथ हैं. लालू यादव ने रामविलास पासवान को तब राज्यसभा भेजा जब उनका कोई सांसद या विधायक नहीं था. हम जोड़ने वाले लोग हैं, कुछ तोड़ने वाले लोग हैं.

चिराग को अपने पाले में लाने की कवायद?

अब तेजस्वी का ये बयान ही बताने के लिए काफी है कि वे चिराग पासवान को अपने महागठबंधन का हिस्सा बनाना चाहते हैं. अब उनसे जब इसी पहलू पर सवाल पूछा गया तो वे कुछ भी बोलने से बचते दिखे. तेजस्वी ने ये फैसला ही चिराग पर छोड़ दिया और कहा कि ये उन्हीं का निर्णय होना चाहिए. अब निर्णय जरूर चिराग का होगा, लेकिन तेजस्वी ने अपनी इच्छा जाहिर कर दी है. वे चिराग को अपने पाले में लाना चाहते हैं. अब वे आते हैं या नहीं, ये आने वाले दिनों में साफ हो जाएगा.

कोरोना मैनेजमेंट पर सवाल

वैसे राजनीति के अलावा तेजस्वी ने नीतीश सरकार की कोरोना मैनेजमेंट पर भी सवाल खड़े किए. उन्होंने जोर देकर कहा कि सरकार की टीकाकरण रणनीति फेल हो रही है. रफ्तार सुस्त है और सभी को टीका लगाने में कई साल चले जाएंगे. वे कहते हैं कि हम सरकार से आग्रह करते हैं कि पहले बिहार के सभी नागरिकों को टीका लगा दें, फिर हम भी ले लेंगे. लेकिन जिस रफ्तार से टीकाकरण चल रहा है, उस रफ्तार से पूरे प्रदेश में टीकाकरण करने में कितने साल लगेंगे? क्या कोई ऑर्डर दिया है, या केंद्र से NOC मांगा है? कितने वैक्सीन आए हैं, इनके पास कोई जवाब नहीं है.

क्लिक करें- LJP में चिराग VS पशुपति! ओम बिरला बोले- दलबदल विरोधी कानून के तहत याचिका मिलने तक कार्रवाई नहीं कर सकते 

जरूरत के समय बिहार से गायब रहने के आरोप पर तेजस्वी ने कहा कि उनकी पार्टी ने हर संभव मदद की लेकिन सरकार क्या कर रही थी? हमने हर वो काम किया, जो सरकार को करना चाहिए था. हमने तो अपने घर में अस्पताल बनाकर दिया लेकिन सरकार ने हमारी मदद लेने की बजाय मंत्रियों को ही उनके क्षेत्र में जाने से रोक दिया. हम अगर रोड पर निकलते तो यहीं कहते कि हम कोरोना फैला रहे हैं.

STET के नतीजों पर तंज

STET के नतीजों पर तेजस्वी ने कहा कि पहले सनी लियोनी मैट्रिक पास कर गई थीं, अब मलयालम एक्ट्रेस STET पास कर रही हैं. कोई भी ऐसी परीक्षा और नतीजा नहीं आता जिसमें त्रुटि न हो. दूसरे राज्यों में भी परीक्षा होती है लेकिन ऐसा तो कहीं नहीं होता, यहां भ्रष्टाचार का मकड़जाल है जिसका नेतृत्व भ्रष्टाचार के भीष्म पितामह नीतीश कुमार कर रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×