scorecardresearch
 

सीतामढ़ी: जेल में कैदियों और अधिकारियों के बीच झड़प

बिहार में एक जेल में अधिकारियों और कैदियों के बीच झड़प के बाद रविवार को तनाव का माहौल है. जेल तोड़कर भागने की कोशिश में 17 लोग घायल भी हुए हैं.

X

बिहार में एक जेल में अधिकारियों और कैदियों के बीच झड़प के बाद रविवार को तनाव का माहौल है. जेल तोड़कर भागने की कोशिश में 17 लोग घायल भी हुए हैं. अधिकारियों ने कहा कि सीतामढ़ी जिले में शनिवार रात हुई झड़प में 12 कैदी और पांच पुलिस अधिकारी घायल हुए.

जेल में कुछ कैदी पूर्व नक्सली नेता संतोष झा और सम्राट चौधरी को वहां से हटाए जाने को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. जेल के अधिकारियों ने आक्रोशित प्रदर्शनकारी कैदियों को तितर-बितर करने के लिए बल प्रयोग किया, जिसके बाद कैदियों के और अधिकारियों के बीच झड़प शुरू हुई.

जिला मजिस्ट्रेट प्रतिमा एस. वर्मा ने कहा कि कैदियों ने जेल अधिकारियों पर हमला किया, उनपर पथराव किया और टूटे कांच के शीशों और ईंटों से हमला किया.

इस बीच, कुछ कैदियों ने अफरा-तफरी का फायदा उठाकर जेल तोड़कर भागने का भी प्रयास किया और पुलिस द्वारा स्थिति पर काबू पाने की कोशिश में की गई गोलीबारी में घायल हो गए.

वर्मा ने कहा कि जेल के अंदर तनाव है, लेकिन हालात नियंत्रण में हैं.

पुलिस अधिकारी अरुण कुमार ने कहा कि कुछ कैदियों ने जेल के अंदर स्थित चिकित्सा केंद्र में आग लगा दी और आधिकारिक कार्यालय में तोड़फोड़ भी की. प्रशासन ने अर्धसैनिक बल के जवानों को जेल में तैनात किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें