scorecardresearch
 

राजद की इफ्तार पार्टी में पहुंचे तेज प्रताप यादव, 7 महीने बाद घर लौटे

बिहार में महागठबंधन की सबसे बड़ी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने रविवार को इफ्तार का आयोजन किया और पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद यादव की गैर मौजदूगी में पहली बार राबड़ी देवी ने व्यवस्था को लेकर खुद मोर्चा संभाला. करीब सात महीने बाद आवास परिसर में तेज प्रताप यादव देखे गए.

राबड़ी देवी के आवास पर आयोजित इफ्तार पार्टी में पहुंचे तेज प्रताप यादव (ANI) राबड़ी देवी के आवास पर आयोजित इफ्तार पार्टी में पहुंचे तेज प्रताप यादव (ANI)

बिहार की राजनीति में रविवार को दिनभर हलचल रही. महागठबंधन की सबसे बड़ी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने इफ्तार का आयोजन किया और पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद यादव की गैर मौजदूगी में पहली बार राबड़ी देवी ने व्यवस्था को लेकर खुद मोर्चा संभाला. करीब सात महीने बाद आवास परिसर में तेज प्रताप यादव देखे गए. हालांकि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव नजर नहीं आए. राजद की इफ्तार पार्टी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी आमंत्रित थे, लेकिन वह नहीं आए.

राजद के इस कार्यक्रम में हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख जीतनराम मांझी, प्रवक्ता दानिश रिजवान, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मनमोहन झा, रालोसपा के प्रदेश अध्यक्ष भूदेव चौधरी और पूर्व स्पीकर उदय नारायण चौधरी समेत कई नेता उपस्थित रहे. राजद के सीनियर नेता शिवानंद तिवारी, मीसा भारती और जगदानंद सिंह पहले से ही मौजूद थे.

लंबे अरसे बाद घर पर दिखे तेज प्रताप

पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक की याचिका दाखिल करने के बाद से ही तेज प्रताप यादव घर पर नहीं आ रहे थे. हालांकि वह पटना में ही रह रहे थे और उन्होंने अपने लिए अलग सरकारी आवास आवंटित करा रखा है. पिछले हफ्ते पार्टी की समीक्षा बैठक में भी वह नहीं आए थे और पत्र के जरिये अपनी बात रखी थी. बहरहाल, करीब सात महीने बाद पहली बार तेज प्रताप घर पर अपनी मां राबड़ी देवी के साथ नजर आए.

फिलहाल बताया जा रहा है कि राबड़ी देवी ने अपने आवास परिसर में राजद की इफ्तार पार्टी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी न्योता दिया था. मगर वह नहीं आए. राजनीतिक मतभेदों के बावजूद लालू प्रसाद के पारिवारिक आयोजनों में नीतीश कुमार जाते रहे हैं. दो साल पहले तेज प्रताप की शादी में भी मुख्यमंत्री गए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें