scorecardresearch
 

बाढ़ की भयानक तस्वीर: नाव से 10 किमी का सफर कर बेटे का इलाज कराने पहुंचे मां-बाप

कुशेश्वरस्थान प्रखंड की जमीनी हालात जाने के लिए आजतक की टीम ग्राउंड जीरो पर पहुंची और एक तस्वीर सामने दिखाई दी, जिसने यह बता दिया कि बाढ़ के कारण इस इलाके में जनजीवन कितनी बुरी तरीके से प्रभावित है.

नाव से चारपाई समेत बेटे को लेकर पहुंचे परिजन (फोटो- आजतक) नाव से चारपाई समेत बेटे को लेकर पहुंचे परिजन (फोटो- आजतक)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पानी भरने से सड़क रास्ते हुए बंद
  • 3 घंटे का सफर कर नाव से पहुंचे अस्पताल

लगातार हो रही बारिश के चलते बिहार के कई जिलों में बाढ़ की स्थिति है. यहां के दरभंगा में कमला बलान नदी में आई बाढ़ से कुशेश्वर अस्थान प्रखंड को पूरी तरीके से जलमग्न हो गया है. यहां सैकड़ों गांव पूरी तरह से डूब गए हैं. इसके चलते लोगों को सिर्फ नाव का सहारा ही बचा है. 

कुशेश्वरस्थान प्रखंड की जमीनी हालात जाने के लिए आज तक की टीम ग्राउंड जीरो पर पहुंची और एक तस्वीर सामने दिखाई दी, जिसने यह बता दिया कि बाढ़ के कारण इस इलाके में जनजीवन कितनी बुरी तरीके से प्रभावित है.

पेड़ से गिरकर टूटा पैर

लक्ष्मण, 7 साल का बच्चा जो कुशेश्वरस्थान के अकौनमा गांव का रहने वाला है, उसका पैर 2 दिन पहले खेलते वक्त पेड़ से गिरने की वजह से टूट गया. इलाके में आई बाढ़ की वजह से वे अस्पताल तक बच्चे को नहीं ले जा पा रहे थे. जब उन्हें कुछ समझ नहीं आया तो उन्होंने बच्चे को खटिया समेत नाव पर लिटा दिया और 10 किमी का सफर कर कुशेश्वरस्थान पहुंचे. 

3 घंटे का लगा वक्त

लक्ष्मण के चाचा गणेश पंडित ने बताया कि नदी में नाव से 10 किलोमीटर का सफर तय करने में उन्हें करीब 3 घंटे का वक्त लग गया. नाव के सवार वे कुशेश्वरस्थान प्रखंड मुख्यालय पहुंचे, जहां पर डॉक्टर ने बच्चे के पैर में प्लास्टर लगाया.

गणेश पंडित ने बताया कि मेरा भतीजा पेड़ पर से गिर गया था और आज उसको उठाकर नाव के जरिए इलाज के लिए लेकर आए हैं. सड़क मार्ग से नहीं आ सकते थे क्योंकि पूरा पानी भरा हुआ है. मेरा गांव कुशेश्वरस्थान प्रखंड मुख्यालय से 9 किलोमीटर दूर है. एक तरफ का सफर 3 घंटे का है. वहीं, कड़ी धूप में 3 घंटे के नाव के सफर के दौरान लक्ष्मण की तबीयत ना बिगड़ जाए इसके लिए उसकी मां कामिनी देवी लगातार छाता लगाकर सफर करती रहीं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें