scorecardresearch
 

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले आरजेडी की कार्रवाई, तीन विधायकों को किया निष्कासित

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय जनता दल ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में तीन विधायकों को 6 साल के लिए निष्कासित करने का फैसला किया है.

X
आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (फाइल फोटो) आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (फाइल फोटो)

  • आरजेडी ने विधायकों पर लिया एक्शन
  • 6 साल के लिए तीन विधायक निष्कासित

बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने तरीके से तैयारियों में जुट चुकी हैं. इस बीच राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने विधानसभा चुनाव से पहले अपने तीन विधायकों को पार्टी से निष्कासित कर दिया है. अब ये विधायक आरजेडी से आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ पाएंगे.

यह भी पढ़ें: बिहार: चुनाव से पहले नीतीश कुमार को झटका! मंत्री श्याम रजक हो सकते हैं RJD में शामिल

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में तीन विधायकों को 6 साल के लिए निष्कासित करने का फैसला किया है. इन विधायकों में प्रेमा चौधरी, महेश्वर यादव और फराज फातमी शामिल है. आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के निर्देश पर इन सभी को 6 साल के लिए पार्टी से बाहर निकाल दिया गया है.

यह भी पढ़ें: बिहार चुनाव: वर्चुअल रैली के विरोध में आरजेडी, पासवान की LJP को भी ऐतराज

जानकारी के मुताबिक ये तीनों विधायक बिहार विधानसभा चुनाव से पहले जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) में जाने की तैयारी में थे. हालांकि इससे पहले ही आरजेडी ने इन विधायकों पर एक्शन लिया है और 6 साल के लिए इन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

मंत्री दे सकते हैं इस्तीफा

बिहार में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सियासी सरगर्मियां बढ़ती जा रही हैं. वहीं दूसरी तरफ बताया जा रहा है कि बिहार के उद्योग मंत्री श्याम रजक अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं. सूत्रों का कहना है कि वो जेडीयू छोड़कर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) में शामिल हो सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें