scorecardresearch
 

सीता को लेकर दिए बयान पर विवाद, सीतामढ़ी में ममता और TMC सांसद के खिलाफ केस

तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी द्वारा हाल ही में सीता को लेकर दिए गए बयान पर बिहार की राजनीति गर्मा गई है. अब सीतामढ़ी में टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

TMC सांसद कल्याण बनर्जी ने दिया था बयान TMC सांसद कल्याण बनर्जी ने दिया था बयान
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सीता को लेकर दिए बयान पर विवाद
  • सीतामढ़ी में टीएमसी सांसद पर केस

बंगाल में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव की आंच बिहार तक आ गई है. तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी द्वारा हाल ही में सीता को लेकर दिए गए बयान पर बिहार की राजनीति गर्मा गई है. अब सीतामढ़ी में टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

यहां अधिवक्ता ठाकुर चंदन ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. ये मामला 295(a) और 120(b) के अंतर्गत दर्ज किया गया है, जिसपर अब शुक्रवार को सुनवाई की जानी है.

दरअसल, कुछ वक्त पहले ही टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी का एक वीडियो वायरल हुआ था. वीडियो में कल्याण बनर्जी ने कहा, 'सीता ने भगवान राम से कहा कि अच्छा हुआ मेरा हरण रावण द्वारा किया गया था न कि उसके "चेलों" द्वारा, नहीं तो मेरा हश्र भी हाथरस जैसा होता.'

देखें: आजतक LIVE TV


इसको लेकर काफी विवाद हुआ, सिर्फ बिहार ही नहीं बल्कि बंगाल में भी इस बयान को लेकर कल्याण बनर्जी के खिलाफ केस दर्ज हो चुका है. 

टीएमसी सांसद के इस बयान पर बीजेपी भी हमलावर रही है, बंगाल में बीजेपी के नेताओं ने टीएमसी पर भगवान राम, माता सीता का अपमान करने का आरोप लगाया. बंगाल में इससे पहले भी जय श्री राम के नारे को लेकर टीएमसी और बीजेपी में विवाद हो चुका है.

सिर्फ राजनेताओं ही नहीं बल्कि संत समाज में भी इस बयान को लेकर गुस्सा है. हाल ही में महंत परमहंस ने कहा कि कल्याण बनर्जी पर कार्रवाई नहीं हुई तो उनका सिर काटने वाले को हम पांच करोड़ का इनाम देंगे. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें