scorecardresearch
 

राफेल का मुद्दा उठाने के लिए कांग्रेस को दी गई है सुपारी: मुख्तार अब्बास नकवी

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा जैसे मसले पर कांग्रेस षड्यंत्र रच रही है. इन्हें यह मामला उठाने के लिए सुपारी दी गई है. इसका जवाब देते हुए कांग्रेस प्रवक्ता राशिद अल्वी ने कहा कि अगर हमने सुपारी ली होती तो बीजेपी सत्ता में नहीं आती.

 एजेंडा आजतक के मंच पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (फोटो- aajtak) एजेंडा आजतक के मंच पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (फोटो- aajtak)

आजतक के खास कार्यक्रम 'एजेंडा आजतक' में केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने राफेल डील को लेकर कांग्रेस सरकार पर कई आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि राफेल का मुद्दा उठाने के लिए कांग्रेस को सुपारी दी गई है. राष्ट्रीय सुरक्षा जैसे मुद्दे पर कांग्रेस सवाल उठा रही है. यह सुनियोजित साजिश है. हालांकि, सुपारी कहां से मिली है? इस सवाल पर नकवी ने कहा कि यह देश की जनता जानती है और लोकसभा चुनाव में जनता इसका जवाब देगी.

नकवी ने कहा कि कांग्रेस हर रोज हमारे सरकार के खिलाफ झूठे आरोप लगाती रही है. कभी अवॉर्ड वापसी, कभी कह दिया देश में असहिष्णुता है, तो कभी किसानों का मुद्दा उठा दिया. यह लोग कहते हैं कि हमने बोफोर्स उठाया था. हमने बोफोर्स नहीं उठाया. आपके रक्षामंत्री वीपी सिंह ने वह मामला उठाया था. राफेल की तारीफ सेना के उच्च अधिकारी कर चुके हैं. सुप्रीम कोर्ट यह मान चुका है कि इस डील में कोई धांधली नहीं हुई है. घोटालों का परिवार आज बेचैन और हताश है.

नकवी के बयान पर कांग्रेस प्रवक्ता राशिद अल्वी ने कहा कि अगर हम सुपारी लेते तो बीजेपी सत्ता में नहीं आती है. इनको हर चुनाव में पाकिस्तान की याद आती है. इनके बीजेपी अध्यक्ष कहते हैं कि कांग्रेस जीतेगी तो पाकिस्तान में पटाखे फोड़े जाएंगे. इनको अपने सरकार के कामों को गिनाना चाहिए. अभी तक काला धन नहीं आया. दरअसल, इन्होंने कोई काम ही नहीं किया. इन्होंने पूरे कार्यकाल के दौरान लव जिहाद, गाय का मुद्दा जैसा मामला उठाया. बीजेपी ने देश की दिशा बदल दी. देश का मध्य वर्ग बर्बाद हो गया. नोटबंदी, जीएसटी को लेकर यह जवाब नहीं दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार देश में नफरत फैलाना चाहती है.

कांग्रेस के रवैए से बच निकले गुनहगार

एजेंडा आजतक के तीसरे सत्र 'एक खिलाड़ी सब पर भारी' में केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, कांग्रेस प्रवक्ता राशिद अल्वी, लोजपा सांसद चिराग पासवान, सीपीआई (एम)  के वरिष्ठ नेता मोहम्मद सलीम ने कई मुद्दों पर चर्चा की. इस दौरान मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि 1984 के दोषियों को सजा मिलनी चाहिए थी, लेकिन कांग्रेस सरकार के लचर रवैए से गुनहगार लोग छूटने में सफल रहे हैं. हमारे सरकार में अब लोगों को न्याय मिल रहा है.

इसका जवाब देते हुए राशिद अल्वी ने कहा कि बीजेपी को सिर्फ कांग्रेस का दाग नजर आता है. बीजेपी के अंदर गुनहगारों को पनाह मिली है. अमित शाह समेत कई नेताओं के खिलाफ बीजेपी ने कोई कार्रवाई नहीं की है. राशिद ने कहा कि लचर रवैया तो बीजेपी ने सुप्रीम कोर्ट को गलत दस्तावेज देकर दिखाया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें