scorecardresearch
 

एजेंडा आजतक: राफेल डील पर बोले आरके सिंह- हमने कांग्रेस से 400 करोड़ सस्ते में विमान खरीदे

एजेंडा आजतक में पर यूपीए शासनकाल में हुए घोटालों के आरोप पर मनीष तिवारी ने पूछा कि दोनों मंत्री जयंत सिन्हा और आरके सिंह स्कैम की बात कर रहे हैं तो बताए राफेल कितने में खरीदा. मनीष तिवारी ने पूछा राफेल पर पीएम या कोई मंत्री क्यों नहीं कुछ बोलता.

आरके सिंह आरके सिंह

एजेंडा आजतक 2017 में राफेल डील का मुद्दा भी उठा. एजेंडा आजतक 2017 के पांचवें अहम सत्र पावर गेम में ऊर्जा राज्यमंत्री आरके सिंह, नागर विमानन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने शिरकत की. इस सत्र का संचालन अंजना ओम कश्यप ने किया. इसी सत्र में कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने राफेल डील का मुद्दा उठाया. उन्होंने केंद्र सरकार पर इस डील पर चुप रहने और संसद सत्र आगे करने का आरोप लगाया. वहीं इसके जवाब में ऊर्जा राज्यमंत्री आर के सिंह ने कहा कि हमने कांग्रेस से 400 करोड़ सस्ते विमान खरीदे.

एजेंडा आजतक में पर यूपीए शासनकाल में हुए घोटालों के आरोप पर कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने पूछा कि दोनों मंत्री जयंत सिन्हा और आरके सिंह स्कैम की बात कर रहे हैं तो बताए राफेल कितने में खरीदा. मनीष तिवारी ने पूछा राफेल पर पीएम या कोई मंत्री क्यों नहीं कुछ बोलता. मनीष तिवारी ने बीजेपी पर राफेल डील पर चर्चा से बचने के लिए संसद सत्र आगे बढ़ाने का भी आरोप लगाया.

हालांकि इस आरोप पर बीजेपी के मंत्री आरके सिंह और जयंत सिन्हा पीछे नहीं हटे. आरके सिंह ने जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस ने राफेल खरीदने का जो फॉर्मुला बनाया था उससे एक विमान 11 सौ करोड़ रुपये का पड़ता, हमने 700 करोड़ रुपये में खरीदा. साथ ही हमें देशहीत में इसे जल्द खरीदा. यह डील काफी सालों से लटकी पड़ी हुई थी, जबकि हमें देश की रक्षा के लिए विमानों की जल्द जरूरत है.

इसके बाद मनीष तिवारी ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने अगर सच में कम कीमत पर जहाज खरीदा है तो आंकड़े क्यों नहीं सामने रख रहे हैं? इस पर जयंत सिन्हा ने जवाब दिया कि अगर कांग्रेस को लगता है कि इस डील में गड़बड़ हुई है तो वह कोर्ट का दरवाजा क्यों नहीं खटखटाते.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें