scorecardresearch
 

'तुम टीवी एक्टर हो, नहीं चाहिए' कई बार ये कहकर किया गया रिजेक्ट, बोले आशीष शर्मा

आशीष ने कहा कि बतौर टीवी एक्टर हम लोगों को और भी कई चीजों में लड़ाई लड़नी पड़ती है, क्योंकि हमें 'टीवी एक्टर' कहकर बुलाया जाता है. कोई भी हमें आसानी से एंटरटेन नहीं करता है. मुझे लगता है कि लोगों के दिमाग में एक धारणा है कि ये तो टीवी एक्टर है, नहीं नहीं चाहिए. मैं फिल्म इंडस्ट्री में कई बार रिजेक्ट हुआ हूं, यह सुनकर कि यह तो पॉपुलर टीवी एक्टर है.

आशीष शर्मा आशीष शर्मा

एक्टर आशीष शर्मा ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में फिल्म 'लव सेक्स और धोखा' से डेब्यू किया. टीवी के यह जाने-माने सितारों में शुमार किए जाते थे. इन्होंने कई शानदार किरदार निभाए और दर्शकों के दिल में खास जगह बनाई. आशीष शर्मा ने अपने सात अलग-अलग तरह के किरदारों से ऑडियंस को इंप्रेस किया. इसके बाद फिल्म 'खेजड़ी' में भी इनके किरदार को फिल्म क्रिटिक्स और फैन्स ने पसंद किया. अब यह अपनी आने वाली वेब सीरीज 'मोदीःसजर्नी ऑफ कॉमन मैन' में नजर आने वाले हैं. यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीवनी पर वेब सीरीज आधारित है. इसके अलावा इनके खाते में दो और फिल्में दर्ज हैं, हिंदुत्व और हश. आशीष शर्मा ने बड़े पर्दे पर कदम रखने का क्यों सोचा और क्या इनकी जर्नी यहां आसान रही, इस पर उन्होंने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान खुलकर बात की. 

टीवी पर निभाए लगभग सभी किरदार
आशीष कहते हैं कि बॉलीवुड में आना आसान नहीं था. मेरे लिए यह काफी धीरे आगे बढ़ने वाला सफर रहा, टीवी पर मैंने लगभग सभी तरह के किरदार निभाए हैं. एक समय के बाद मैं इन किरदारों से बोर होने लगा था. वह मीडियम मेरे लिए काफी परेशान कर देने वाला साबित हो रहा था. मैं कुछ ऐसा देख रहा था जो मुझे एक्साइट करे, मैं जिस किरदार को एक्स्प्लोर कर सकूं, बतौर एक्टर. मैंने फिल्म 'खेजड़ी' प्रोड्यूस की जो अब कई फेस्टिवल्स में दिखाई जा रही है. मुझे लगता है कि टीवी से बॉलीवुड में कदम रखने का सफर अपने आप हो गया, कुछ भी मैंने चीजें प्लान नहीं की थीं. 

दो फिल्मों की खत्म की शूटिंग
आशीष कहते हैं कि मैंने हाल ही में दो फिल्मों की शूटिंग खत्म की है. एक है 'हश' जो थ्रिलर फिल्म है और दूसरी है 'हिंदुत्व' जो कि एक सोशल ड्रामा और लव स्टारी पर आधारित फिल्म है. मैं नहीं जानता कि मेरे लिए बॉलीवुड का सफर आसान होने वाला है आगे या नहीं. अभी कई चैलेंजेज का सामना करना है. एक आउटसाइडर के लिए बिल्कुल आसान नहीं होता कि वह अपनी जगह इस इंडस्ट्री में आसानी से बना सके. काफी समय लगता है, मेहनत लगती है. आपको लोगों का सपोर्ट चाहिए होता है. यहां जर्नी बिल्कुल भी आसान नहीं होने वाली है, मैं यह जानता हूं. 

नेपोटिज्म पर बोलीं अदिति राव हैदरी- मुझे इससे कोई नाराजगी नहीं है

इंडस्ट्री में है नेपोटिज्म
आशीष ने आगे कहा कि इंडस्ट्री में नेपोटिज्म है और हम इस सच्चाई से भाग नहीं सकते. आपके लिए यहां एंट्री लेना आसान नहीं. इंडस्ट्री किड्स के लिए यही पहला स्टेप आसान होता है. हमारे लिए इस पहले स्टेप तक पहुंचना मुश्किल, क्योंकि कई बार इस पहले स्टेप तक पहुंचने में कई साल लग जाते हैं. बतौर टीवी एक्टर हम लोगों को और भी कई चीजों में लड़ाई लड़नी पड़ती है, क्योंकि हमें 'टीवी एक्टर' कहकर बुलाया जाता है. कोई भी हमें आसानी से एंटरटेन नहीं करता है. मुझे लगता है कि लोगों के दिमाग में एक धारणा है कि ये तो टीवी एक्टर है, नहीं नहीं चाहिए. मैं फिल्म इंडस्ट्री में कई बार रिजेक्ट हुआ हूं, यह सुनकर कि यह तो पॉपुलर टीवी एक्टर है. कितनी बार मैंने सुना है कि हम तुम्हें कास्ट नहीं कर सकते, क्योंकि तुम एक टीवी एक्टर हो. वह मुझे चाहते हैं, लेकिन मेरे टैलेंट को एक्सप्लोइट करके. यही सच्चाई है और हमें अब इसी के साथ जीना पड़ेगा. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें