scorecardresearch
 

आओ सुनाऊं आमिर की 'पीके' की कहानी

साल 2014 की सबसे बड़ी फिल्‍मों में शुमार आमिर खान और राजकुमार हिरानी की फिल्‍म 'पीके' की कहानी के बारे में अभी तक किसी को कोई खबर नहीं थी. प्रोड्यूस-डायरेक्‍टर से लेकर फिल्‍म के एक्‍टर्स तक कोई भी फिल्‍म को लेकर कुछ भी बोलने से बच रहे थे, लेकिन आखिरकार फैंस का इंतजार खत्‍म हो गया है और 'पीके' की कहानी सामने आ गई है.

फिल्‍म 'पीके' में आमिर खान के इन लुक्‍स की चर्चा जोरों पर है फिल्‍म 'पीके' में आमिर खान के इन लुक्‍स की चर्चा जोरों पर है

साल 2014 की सबसे बड़ी फिल्‍मों में शुमार आमिर खान और राजकुमार हिरानी की फिल्‍म 'पीके' की कहानी के बारे में अभी तक किसी को कोई खबर नहीं थी. प्रोड्यूसर, डायरेक्‍टर से लेकर फिल्‍म के एक्‍टर्स तक फिल्‍म को लेकर कुछ भी बोलने से बच रहे थे, लेकिन आखिरकार फैंस का इंतजार अब खत्‍म हो गया है और 'पीके' की कहानी सामने आ गई है.

ताजा खुलासे से कहानी नहीं तो कम से कम फिल्‍म के प्‍लॉट का अंदाजा तो जरूर लग गया है. दरअसल, फिल्‍म से जुड़े एक सूत्र ने फिल्‍म के प्‍लॉट का खुलासा कर दिया है. सबसे पहले हम आपको बताते हैं कि यह एक हल्‍की-फुल्‍की कॉमेडी फिल्‍म होगी, लेकिन इसके साथ ही यह आपको सोचने पर मजबूर भी करेगी.

जानकारी के मुताबिक, यह फिल्‍म 'पीके' नाम के एक किरदार के इर्दगिर्द घूमती है, जो सरल है, सौम्‍य है और एक नए शहर में रहने आता है. शहर नया है और हर स्थिति-परिस्थिति में सवाल पूछना पीके की आदत में शुमार है. पीके का किरदार इतना प्‍यारा और ईमानदार है कि लोग उसके सवाल का न चाहते हुए भी जवाब देते हैं और गाहे-बगाहे उसकी सोच के साथ खुद भी बह जाते हैं.

और शुरू होता है बदलाव का दौर
कह सकते हैं कि यह फिल्‍म पीके के लिए सफर की तरह है और अपने इस सफर में उसके कई दोस्‍त बनते हैं तो दुश्‍मन भी पनप जाते हैं. हर बात और विषय को लेकर पीके का अपना एक विचार है, जो वह दूसरों पर थोपता नहीं है. उसके विचारों से आसपास के माहौल और लोगों की सोच में परिवर्तन का दौर भी शुरू होता है.

तो कुल मिलाकर कहानी में दोस्‍ती है, प्‍यार है, हंसी है, दुश्‍मनी है, सवाल हैं और है पीके. अब जब कहानी सामने है तो हम अंदाजा लगा सकते हैं कि पीके का किरदार आमिर खान निभा रहे हैं, हालांकि संजय दत्त, सुशांत सिंह राजपूत समेत अन्‍य दूसरे एक्‍टर्स की भूमिका क्‍या होगी, इसे लेकर थोड़ा और इंतजार करना होगा.

गौरतलब है कि 'पीके' के साथ 'थ्री इडियट्स' की टीम फिर से साथ आ रही है. फिल्‍म को राजकुमार हिरानी डायरेक्‍ट कर रहे हैं, जबकि प्रोड्यूसर विधु विनोद चोपड़ा हैं. फिल्‍म की कहानी अभिजार जोशी ने लिखी है. यह फिल्‍म 19 दिसंबर 2014 को रिलीज होने वाली है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें