scorecardresearch
 

श्रीदेवी के शव का इंतजार, एम्बेसी ने कहा- ऐसे केस में लगते हैं 2-3 दिन

श्रीदेवी के मौत को 2 दिन हो गए हैं, लेकिन अभी तक उनका पार्थिव शरीर दुबई से मुंबई नहीं लाया जा सका है. कहा जा रहा है कि उनका पार्थिव शरीर मंगलवार को शाम तक लाया जाएगा, लेकिन अभी तक समय कंफर्म नहीं हो सका है. सोमवार को यूएई के भारतीय राजदूत के नवदीप सूरी ने ट्वीट कर बताया कि ऐसे केसेज में कितना समय लगता है.

श्रीदेवी श्रीदेवी

श्रीदेवी की मौत को 2 दिन हो गए हैं, लेकिन अभी तक उनका पार्थिव शरीर दुबई से मुंबई नहीं लाया जा सका है. कहा जा रहा है कि उनका पार्थिव शरीर मंगलवार को शाम तक लाया जाएगा, लेकिन अभी तक समय कंफर्म नहीं हो सका है. सोमवार को यूएई में भारतीय राजदूत नवदीप सूरी ने ट्वीट कर बताया कि ऐसे मामलों में कितना समय लगता है.

उन्होंने ट्वीट किया- श्रीदेवी के आकस्मिक निधन के कारण मीडिया की उत्सुकता को समझा जा सकता है, लेकिन ऐसे में अनुमान लगाने से कुछ नहीं होगा. कुछ प्वाइंट्स को नोट करना होगा.

1. हम लोकल अधिकारियों के साथ काम कर रहे हैं ताकि पार्थिव शरीर को जल्द भारत भेजा जा सके.

2. हम श्रीदेवी के परिवार और शुभ-चिंतकों से लगातार संपर्क में हैं. हमें उनके दुख का एहसास है.

3. ऐसे मामलों में हमारा अनुभव कहता है कि प्रक्रिया पूरी करने में 2-3 दिन का समय लगता है.

4. हम एक्सपर्ट पर मौत का कारण निश्चय करने के लिए छोड़ देते हैं.

आपको बता दें कि पोस्टमार्टम में मौत का कारण बाथटब में डूबना बताया गया है. कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके शरीर में अल्कोहल भी पाया गया है.

मौत से उठे सवाल

सवाल यही है कि क्या श्रीदेवी इतने नशे में थीं कि वो खुद को संभाल भी नहीं पाईं. श्रीदेवी को दिल का दौरा पड़ा भी था या नहीं. क्या उन्हें मौत के मुंह से बचाया जा सकता था. ऐसी ही कई सवालों के जवाबों की तलाश में दुबई पुलिस भी उनकी मौत की कड़ियों को जोड़कर इस हाई प्रोफाइल मामले की जांच में जुटी है.

शरीर में शराब का राज?

दुबई पुलिस ये भी जांच कर रही है कि श्रीदेवी के शरीर में अल्कोहल कैसे पहुंचा? उन्होंने खुद इसका शराब पी थी फिर किसी ने साजिश के तहत उन्हें शराब पिलाई. इसी के साथ पुलिस ये भी जांच कर रही है कि आखिर बाथटब इतना लबालब कैसे भरा हुआ था कि इसमें डूबकर किसी की मौत हो जाए.

कॉल डिटेल की जांच

दुबई पुलिस श्रीदेवी के आखिरी 48 घंटे और उनमें से भी आखिरी 24 घंटे की कॉल डिटेल्स खंगाल रही है. सूत्रों के मुताबिक कॉ़ल डिटेल बताते हैं कि एक खास नंबर से सबसे ज्यादा कॉल आए थे. पुलिस उसी नंबर को जीरो इन  कर उस नंबर की जांच कर रही है, ताकि आखिरी घंटों की कहानी का सच पता चल सके.इस बीच खबर यह भी है कि श्रीदेवी का शव मंगलवार तक मुंबई लाया जा सकेगा.

दुबई में अभी श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को भारत लाने की प्रक्रियाएं चल रही हैं. यहां मुंबई में उनके लाखों चाहने वाले भरी आंखों से उनके अंतिम दर्शनों का इंतजार कर रहे हैं. श्रीदेवी का पार्थिव शरीर जब मुंबई आएगा तो उसे उनकी इच्छा के मुताबिक उनके भाग्य बंगले में अंतिम दर्शनों के लिए रखा जाएगा.

इस बंगले को श्रीदेवी के पसंदीदा सफेद रंग के फूलों से सजाया जा रहा है. श्रीदेवी के चाहने वाले शोक में डूबे हुए हैं, सबको अब श्रीदेवी के पार्थिव शरीर के आने और उनके अंतिम दर्शनों का इंतजार है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें