scorecardresearch
 

कभी बॉलीवुड में बतौर एक्टर इस मशहूर स‍िंगर ने किया काम, मिली असफलता

मशहूर सिंगर शान का जन्म 30 सितंबर 1972 में हुआ था. शान ने बेहद छोटी उम्र से गाना शुरू कर दिया था. उनका करियर छोटा मगर शानदार रहा.

सि‍ंगर शान सि‍ंगर शान

मशहूर सिंगर शान का जन्म 30 सितंबर 1972 में हुआ था. शान ने बेहद छोटी उम्र से गाना शुरू कर दिया था. उनका करियर छोटा मगर शानदार रहा.

शान ने छोटी सी उम्र में विज्ञापनों के लिए जिंगल्स गा कर की थी अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत. 1989 की फिल्म परिंदा में 17 साल की उम्र में उन्होंने एक गाना गाया था. इसमें उन्होंने सिर्फ एक लाइन गाई थी. गाने का नाम था कितनी है प्यारी, प्यारी दोस्ती हमारी.

शान ने फिल्मों में भी हाथ आजमाया पर सफल नहीं रहे. उन्होंने तरकीब, दमन, अशोका और हंगामा जैसी फिल्मों में काम किया. उन्होंने करीब आधा दर्जन फिल्मों में अभिनय किया. अधिकतर में तो वे सिर्फ गेस्ट के रूप में आए.

शान ने जीटीवी पर प्रसारित पॉपुलर सिंगिंग रियेलिटी शो सा रे गा मा पा को होस्ट भी किया था. इसके अलावा उन्होंने स्टार वॉइस ऑफ इंडिया 2 भी होस्ट किया था.

शान ने प्यार में कभी कभी, फना, कभी अलविदा ना कहना, मस्ती, वेलकम और तारे जमीन पर जैसी फिल्मों में गाने गाए. वे अजय देवगन, शाहरुख खान, सलमान खान, आमिर खान, और सैफ अली खान जैसे लीडिंग सुपरस्टारों की आवाज बने. भले ही उन्होंने अब बॉलीवुड में गाना कम कर दिया हो मगर उनकी आवाज की मधुरता के लोग दीवाने हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें