scorecardresearch
 

Simmba Day 1 Box Office Collection: रणवीर ने तोड़ा अपनी सभी फिल्मों का रिकॉर्ड

Simmba Day 1 Box Office Collection रणवीर सिंह और सारा अली खान स्टारर फिल्म सिंबा ने पहले ही दिन शानदार कमाई से शुरुआत की है.

रणवीर सिंह रणवीर सिंह

रणवीर सिंह स्टारर फिल्म सिंबा ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त शुरुआत की है. फिल्म पहले दिन 20 करोड़ 72 लाख रुपये का बिजनेस कर पाने में कामयाब रही है. इस फिल्म के जरिए एक्टर रणवीर सिंह ने अपनी ही कई फिल्मों का फर्स्ट डे कलेक्शन रिकॉर्ड तोड़ दिया है. गुंडे और बाजीराव मस्तानी जैसी फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ते हुए रणवीर की यह फिल्म पहला नंबर पाने में कामयाब रही है.

रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी इस मसाला फिल्म ने रणवीर सिंह की ही फिल्म पद्मावत (19 करोड़), गुंडे (16.12 करोड़), गोलियों की रासलीला - रामलीला (16 करोड़) और बाजीराव मस्तानी (12.80 करोड़) की फर्स्ट डे कलेक्शन रिकॉर्ड तोड़ डाला है. फिल्म की कमाई के आंकड़े ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने अपने वैरिफाइड ट्विटर हैंडल से जारी किए हैं. तरण ने लिखा कि फिल्म दूसरे दिन पहले दिन की तुलना में बेहतर प्रदर्शन करेगी.

क्या है फिल्म की स्टार कास्ट?

फिल्म में रणवीर सिंह के अलावा सारा अली खान हैं जो कि सिंबा के लव इंट्रेस्ट का रोल प्ले कर रही हैं. इसके अलावा सोनू सूद हैं जो कि लीड विलेन का रोल प्ले कर रहे हैं. सारा अली खान की यह दूसरी फिल्म है. इससे पहले वह अभिषेक कपूर के निर्देशन में बनी फिल्म केदारनाथ में काम कर चुकी हैं.

रोहित शेट्टी के निर्देशन का कमाल-

डायरेक्टर रोहित शेट्टी इस तरह की फिल्में बनाने के एक्सपर्ट माने जाते हैं. गोलमाल और सिंघम जैसी हिट सीरीज बनाने वाले रोहित मसाला फिल्में बनाने के एक्सपर्ट हैं और वह ये बात अच्छी तरह जानते हैं कि किस तरह ऐसी फिल्मों को बॉक्स ऑफिस पर सही लैंडिंग दिलाई जाए. देखा जाए तो फिल्म में कोई नई कहानी नहीं है लेकिन रोहित इसे अपनी सुपरहिट सीरीज सिंघम से जोड़ पाने में कामयाब रहे हैं.

जीरो के डाउन बिजनेस ने दिया फायदा-

शाहरुख खान की फिल्म जीरो के बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो जाने का सीधा फायदा सिंबा को मिलेगा. शाहरुख बड़े स्टार हैं और उनकी फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर लंबे वक्त तक टिके रहने की उम्मीद जताई जा रही थी. हालांकि फिल्म क्योंकि चली नहीं तो रणवीर की फिल्म के लिए ग्राउंट क्लीयर हो गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें