scorecardresearch
 

सैफई में ठुमके लगाकर घिरे सलमान खान ने मीडिया पर फोड़ा ठीकरा...

यूपी के सैफई महोत्‍सव में शिरकत करने के बाद सलमान खान लगातार आलोचनाओं में घिरते चले जा रहे हैं. हालांकि सलमान खान को लगता है कि उन्‍होंने कुछ भी गलत नहीं किया. ऐसे मुद्दे उछालने के लिए उन्‍होंने मीडिया को जिम्‍मेदार ठहराया है.

सवालों के घेरे में आए सलमान खान... सवालों के घेरे में आए सलमान खान...

यूपी के सैफई महोत्‍सव में शिरकत करने के बाद सलमान खान लगातार आलोचनाओं में घिरते चले जा रहे हैं. हालांकि सलमान खान को लगता है कि वहां परफॉर्म करके उन्‍होंने कुछ भी गलत नहीं किया. ऐसे मुद्दे उछालने के लिए उन्‍होंने मीडिया को जिम्‍मेदार ठहराया है.

सलमान खान ने इस मसले पर 'हेडलाइंस टुडे' से बातचीत की और कई सवालों के अपने अंदाज में जवाब दिए. पेश हैं कुछ सवाल और सलमान के जवाब...

सवाल: सलमान, मुझे याद नहीं कि आपने इससे पहले कब इस तरह किसी मुद्दे पर सफाई पेश की हो. आपके फेसबुक पेज पर इस बात पर सफाई दी गई है कि आपने सैफई में शिरकत क्‍यों की. आपको क्‍यों ऐसा लगा कि इस मुद्दे पर सफाई देनी चाहिए?
जवाब: मैं आपको बताता हूं. मीडिया को इसमें मनोरंजन के साथ-साथ 'मसाले' की जरूरत थी. जब इसमें सलमान खान, माधुरी दीक्षित, वरुण धवन, आलिया भट्ट जैसे स्‍टारों के नाम जुड़े हों, तो मीडिया इस पर 1 घंटे का प्रोग्राम तो बना ही सकता था, जिसमें चार 'ब्रेक' आ जाते.

सवाल: क्‍या आपको सचमुच ऐसा लगता है कि 'बिजनेस' के चलते ऐसा हुआ?
जवाब: तो ये और क्‍या है? हम वहां जिस तरह के शो के लिए गए थे, वैसे ही शो हम अन्‍य जगहों पर भी करते हैं. हम वहां एक शो के लिए गए थे, किसी पार्टी विशेष के लिए नहीं. यह उचित नहीं है कि माधुरी दीक्षित के डांस के शॉट के साथ कुछ गरीब बच्‍चों को जोड़कर दिखाया जाए. अगर मैं अंधेरी स्‍पोर्ट्स कॉम्‍प्‍लेक्‍स में परफॉर्म करता हूं, तो इसे आप मुंबई और इसके इर्द-गिर्द की गरीबी से जोड़कर क्‍यों नहीं दिखाते हैं? आखिर यूपी में ही ऐसा क्‍यों?  

सवाल: अगर आप सवाल कर रहे हैं, तो मुझे जवाब देने दें...
जवाब: मुझे कहने दीजिए. वहां परफॉर्म करने वाले हर एक्‍टर ने सैफई में चैरिटी के लिए राशि दान की है, इसलिए अगर मैं रुपये कमाता हूं और इसे चैरिटी के लिए दान कर देता हूं, तो आपको इससे खुश हो जाना चाहिए.

सवाल: कोई नहीं कह रहा है कि केवल आप लोगों की ही गलती है. हम लोग सरकार की भी आलोचना कर रहे हैं, जिसने आप लोगों को बुलाया.
जवाब: लेकिन इससे हम कलाकारों की छवि खराब हुई...और अखिलेश तो सीएम हैं, जिन्‍हें लोगों ने चुना है. मुझे वहां जाकर कुछ आदर का भाव दिखाना था.

सवाल: अखिलेश जब सामने आए, तो उन्‍होंने इसके लिए मीडिया को जिम्‍मेदार ठहराया...
जवाब: मुझे नहीं पता, उन्‍होंने क्‍या कहा. मैं कलाकारों की बात कर रहा हूं. हममें से कोई भी वहां किसी के दिल को चोट पहुंचाने नहीं गया था. हम इसलिए गए, क्‍योंकि हमें किसी ने बुलाया था. हमने अपना काम किया और वापस आ गए.

सवाल: सलमान, आप ऐसा इसलिए सोचते हैं, क्‍योंकि आप उस ग्रुप का हिस्‍सा थे. आप सारी चीजों को एक साथ देखिए, फिर देखिए कि यह कैसा लगता है. तब ही आप समझ सकेंगे कि हमारा मतलब क्‍या है...
जवाब: आपने मुझसे सैफई के बारे में कुछ सवाल पूछे हैं, जिनके जवाब मैंने दे दिए हैं. अब आगे पूछिए.

सवाल: क्‍या वजह है कि आपको फेसबुक पर सफाई पोस्‍ट करने की जरूरत पड़ गई?
जवाब: हां, इसलिए कि न्‍यूज म‍ीडिया इस बारे में क्रेजी हो रहा था. आप एक्‍टर्स के डांस और जरूरतमंदों के शॉट्स साथ-साथ दिखाकर भोले-भाले दर्शकों का मन बदलने की कोशिश कर रहे हैं. बुलाने पर हम वहां गए, फिर वापस आ गए.

सवाल: क्‍या आप प्रिया दत्त के प्रति भरोसेमंद हैं?
जवाब: हां, क्‍योंकि मैं उन्‍हें तब से जानता हूं, जब वे बच्‍ची थीं. मैं उनकी मंशा से वाकिफ हूं. वे लोगों के लिए काम कर रही हैं, मैंने यह देखा है. मैं उनका समर्थन करूंगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें