scorecardresearch
 

शम्मी कपूर की पुण्यतिथि पर ऋषि कपूर ने एक्टर को किया याद, कहा- आप जैसा कोई नहीं

आज बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार शम्मी कपूर की पुण्यतिथि है. शम्मी जी की  पुण्यतिथि पर ऋषि कपूर ने उन्हें याद किया है.

ऋषि कपूर ऋषि कपूर

14 अगस्त 2011 को इंडियन फिल्म इंडस्ट्री ने अपना एक चमकता सितारा खो दिया था, वो सितारा कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर शम्मी कपूर थे. शम्मी कपूर ने अपने फिल्मी करियर में कई हिट फिल्में दी हैं. शम्मी कपूर की दमदार एक्टिंग और फिल्मों को लेकर उनका जुनून आज भी लोगों को याद आता है. हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में शम्मी कपूर जैसा दूसरा एक्टर कभी नहीं आया.

आज बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार शम्मी कपूर की पुण्यतिथि है. शम्मी जी की पुण्यतिथि पर शम्मी के भतीजे और बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर ने उन्हें याद किया है और बताया की उन जैसा कोई स्टार कभी नहीं होगा.

ऋषि कपूर ने शम्मी कपूर का फोटो शेयर करते हुए बताया कि उनके जैसा दूसरा स्टार आया ही नहीं. ऋषि कपूर ने लिखा, 'Remembering Shammi Kapoor. Left us 14th August 2011. Never a star like him!'

बता दें कि शम्मी कपूर ने साल 1948 में सिनेमा की दुनिया में एक जूनियर आर्टिस्ट के रूप में कदम रखा था. साल 1953 में शम्मी कपूर ने 'जीवन ज्योति' फिल्म के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया था. हिंदी सिनेमा के 'एल्विस प्रेस्ली' कहे जाने वाले शम्मी कपूर ने फिल्म 'तुमसा नहीं देखा', 'दिल देकर देखो', 'सिंगापुर', 'जंगली', 'कॉलेज गर्ल', 'प्रोफेसर', 'चाइना टाउन', 'प्यार किया तो डरना क्या', 'कश्मीर की कली', 'जानवर', 'तीसरी मंजिल', 'अंदाज' और 'सच्चाई' जैसी कई फिल्मों में बेहतरीन अभिनय किया है. 14 अगस्त 2011 को उनका निधन हो गया था.

बताते चलें की शम्मी कपूर, पृथ्वी राज कपूर के बेटे और राज कपूर, शशि कपूर के भाई थे.

ऋषि कपूर की बात करें तो वो लंबे समय से न्यूयॉर्क में अपना इलाज करा रहे हैं. बॉलीवुड इंड्स्ट्री के कई सितारे उनकी सेहत का हाल चाल पूछने उनसे मिलने जाते रहते हैं. ऐसी खबरें हैं ऋषि कपूर की सेहत में अब काफी सुधार है और वो जल्द ही इंडिया वापस लौट सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें