scorecardresearch
 

भारत से लेकर पाकिस्तान में कहां-कहां है मुश्किल में 'ऐ दिल....

करण जौहर की फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' का अाज रिलीज हो गई है. पूरे देश में फिल्म को लेकर विरोध हो रहा है.

X
फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल'

करण जौहर की फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' शुरुआत से ही सुर्ख‍ियों में रही है. फिल्म की रिलीज को लेकर जमकर विरोध हुआ था क्‍योंकि फिल्‍म में पाक कलाकार फवाद खान हैं. राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) ने फिल्‍म को रिलीज न करने की धमकी भी दी थी.

यह विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा. मध्यप्रदेश के जबलपुर शहर में करण जौहर की फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' का भारी विरोध हुआ है. हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं फिल्म का प्रदर्शन रोकने के लिए सिनेमाघर के अंदर घुस गए, जिसके बाद शो का प्रदर्शन रोक दिया गया है.

पढ़ें: बॉक्स ऑफिस पर कौन लूटेगा दिल 'शिवाय' या 'ऐ दिल है मुश्क‍िल'...

हिंदु सेना ने किया दिल्‍ली में विरोध
हिंदु सेना के कार्यकर्ताओं ने दरियागंज के डिलाइट सिनेमा पर फिल्‍म के विरोध में प्रदर्शन किया. ये सभी फिल्म में पाकिस्तानी कलाकारों के काम करने से नाराज थे.कार्यकर्ता विष्णु ने बताया कि जब भी किसी फिल्म में पाकिस्तानी कलाकार काम करेगा तब वे सभी उसका विरोध करेंगे. विरोध करते हुए हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने फिल्म के पोस्टर्स को जलाया और 'करण जौहर हाय-हाय' के नारे लगाए. 

फिल्म को लेकर ग्वालियर में विरोध
वहीं ग्वालियर में भी लोगों का विरोध जारी है. ग्वालियर में भी हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने फिल्म का विरोध किया है. मुरार में श्री टॉकीज में पहुंचकर कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया. इसके बाद श्री टॉकीज और डीडी मॉल में फन सिनेमा के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

पढ़ें: Confirmed: पाकिस्तान में नहीं दिखाई जाएंगी 'ऐ दिल है मुश्किल' और 'शिवाय'

बिहार में भी विरोध, करण जौहर का पुतला जलाया
बिहार में इस फिल्‍म के विरोध में सिनेमाघरों के बाहर प्रदर्शन किया जा रहा है. पटना के मोना टॉकीज के पास सुबह से ही बीजेपी के कार्यकर्ता काफी संख्या में जुटे थे और उन्होंने फिल्म के विरोध में नारेबाजी की और करण जौहर का पुतला जलाकर आक्रोश जताया. वहीं फिल्म के पोस्टर पर भी कालिख पोतकर प्रदर्शन किया. फिल्‍म में ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन, रणबीर कपूर, अनुष्‍का शर्मा और पाकिस्‍तानी अभिनेता फवाद खान मुख्‍य भूमिका में हैं. फिल्‍म पिछले काफी दिनों से विवादों से घिरी है.

पाकिस्तान में हुई फिल्म बैन
आपको बता दें कि फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' पाकिस्तान में नहीं दिखाई जाएगी. फिल्म एनालिस्ट तरण आदर्श ने इस खबर को कन्फर्म करते हुए ट्विटर पर इसकी जानकारी दी थी.

फिल्म एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट किया, 'फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' और 'शिवाय' दोनों पाकिस्तान में रिलीज नहीं होंगी. फॉक्स स्टार और रिलायंस एंटरटेनमेंट ने मुझे यह कन्फर्म किया है. उम्मीद है कि अब सारे अटकलों को विराम लग जाएगा.'

दरअसल पिछले महीने जम्मू-कश्मीर के उरी में सेना के कैंप में हुए आतंकवादी हमले में 19 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले के बाद मनसे ने जनता के गुस्‍से को ध्‍यान में रखते हुए कहा था कि पाक कलाकारों को पूरी तरह बैन कर दिया जाना चाहिए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें