scorecardresearch
 

ड्रग तस्करी के आरोप में केन्या में हिरासत में ली गई ममता कुलकर्णी

ड्रग तस्करी के मामले में बॉलीवुड में 90 के दशक की सेक्‍स सिंबल माने जाने वाली  एक्‍ट्रेस  ममता कुलकर्णी  को केन्या में हिरासत में लिया गया है.

ड्रग तस्करी के मामले में बॉलीवुड इंडस्‍ट्री में 90 के दशक में सेक्‍स सिंबल के तौर पर मशहूर रहीं अभिनेत्री ममता कुलकर्णी  को केन्या में पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया गया है. जबकि उनके पति विजय उर्फ विकी गोस्वामी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

 कोर्ट में ममता के पति विकी गोस्वामी

केन्या के मोम्बासा में दोनों से पोर्ट पुलिस स्टेशन में गहन पूछताछ हुई. पूछताछ के बाद पुलिस ने ममता के पति विकी को ड्रग्स तस्करी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. पिछले रविवार को हुई यह गिरफ्तारी यूनाइटेड स्टेट ड्रग इनफोर्समेंट एजेंसी (डीईए) और मोम्बासा पुलिस विभाग के ज्वाइंट ऑपरेशन का नतीजा है. इस अभियान से अब एफबीआई भी जुड़ गई है और यह अभियान तीन महाद्वीपों तक फैल चुका है.

इस ऑपरेशन में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया. मामले में गिरफ्तार सबसे बड़ा नाम बकताश अकाशा का है, जो केन्या का सबसे बदनाम ड्रग माफिया है. इसके अलावा मारे जा चुके ड्रग तस्कर इब्राहिम अकाशा का बेटा भी गिरफ्तार किया गया है. कोर्ट ने ममता कुलकर्णी के पति विकी को बकताश अकाशा का अहम सहयोगी करार दिया है.

'घातक', 'करण अर्जुन' और 'बाजी' जैसी फिल्‍मों में काम कर चुकीं ग्‍लैमरस ममता पिछले एक दशक से लाइमलाइट से गायब थीं और उन्‍होंने आध्‍यात्‍म पर एक किताब लिखी है, जिसका नाम है- 'ऑटोबायोग्राफी ऑफ एन योगिनी'. पिछले साल जब वह सामने आईं तो उन्होंने साध्वी का रूप धरा हुआ था.

बकताश के भाई इब्राहिम को भी पाकिस्तानी नागरिक गुलाम हुसैन के साथ गिरफ्तार किया गया है. इस मामले को केन्या के एक सबसे बड़े ड्रग तस्कर गिरोह के भंडाफोड़ के रूप में देखा जा रहा है.

हालांकि ममता कुलकर्णी को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की गई है, लेकिन अभी तक केन्या पुलिस और डीईए ने इस पूर्व बॉलीवुड एक्ट्रेस के मामले में किसी तरह के आरोपों का खुलासा नहीं किया है.

- इनपुट bollywoodjournalist.com

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें