scorecardresearch
 

ये 10 गाने जिनके बिना माधुरी दीक्षित को याद करना मुश्किल

धक धक गर्ल माधुरी दीक्षित के जन्मदिन पर उनके 10 सुपरहिट गाने.

माधुरी दीक्षित माधुरी दीक्षित

माधुरी दीक्षित को फिल्म इंडस्ट्री में साढ़े तीन दशक का समय हो चुका है. इस दौरान अपनी शानदार एक्टिंग और डांस के बलबूते पर उन्होंने लोगों के दिलों में राज किया है. अपनी अदाओं और अंदाज से उन्होंने लोगों को अपना कायल बनाया है. आज भी वे वैसी ही खूबसूरत हैं जैसी अपने करियर के पीक पर थीं. भले ही पिछले एक दशक में माधुरी दीक्षित ने कम फिल्में की हों मगर उनकी फैन फॉलोइंग अभी भी जबरदस्त है. उनके गाने आज भी लोगों के जेहन में ताजा हैं. माधुरी दीक्षित का जन्म 15 मई, 1967 को मुंबई में हुआ था. माधुरी के जन्मदिन पर जारी है उनके 10 सुपरहिट गानों की लिस्ट.

तेजाब फिल्म का गाना एक दो तीन, माधुरी का सबसे पॉपुलर गाना है. अपने करियर के शुरुआती दिनों में उन्होंने इस गाने पर डांस किया था और आग लगा दी थी.

राजा फिल्म का  गाना अंखियां मिलाऊं कभी अंखियां चुराऊं, फिल्म की रिलीज के दौरान खूब वायरल हुआ था. गाने में संजय कपूर और माधुरी दीक्षित की जोड़ी नजर आई थी.

अनिल कपूर के साथ माधुरी दीक्षित की बॉन्डिंग सुपरहिट थी. दोनों में बेटा फिल्म में साथ काम किया था. इसी फिल्म के सॉन्ग धक धक करने लगा ने माधुरी को देश की धक धक गर्ल बना दिया था.

दिल तो पागल है फिल्म का टाइटल सॉन्ग आज भी काफी पॉपुलर है. इस गाने में माधुरी की केमेस्ट्री बॉलीवुड के मिस्टर खिलाड़ी अक्षय कुमार संग देखने को मिली थी.

1994 की फिल्म अंजाम का ये गाना 90 के दशक का ऐसा कोई नहीं होगा जिसने ना सुना हो. गाने में माधुरी दीक्षित ने जबरदस्त डांस किया था. इसमें शाहरुख खान का भी एपियरेंस था.

हम आपके कौन हैं फिल्म में सलमान खान के साथ माधुरी दीक्षित की जोड़ी को काफी पसंद किया गया था. फिल्म का गाना दीदी तेरा देवर दीवाना उस दौरान हर घर में बजता था.

देवदास फिल्म के इस गाने को भला कौन भूल सकता है. गाने में देश की दो सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस ने साथ में डांस किया था. गाने के बोल थे डोला रे.

पुकार फिल्म के इस गाने में माधुरी के शानदार डांस का एक नमूना देखने को मिला. गाने का नाम था के सरा सरा था.

संजय दत्त के साथ माधुरी दीक्षित के रोमांस की खबरें भी खूब सुर्खियों में रही थीं. फिल्म खलनायक में दोनों की जबरदस्त बॉन्डिंग देखने को मिली थी. फिल्म के गाने चोली के पीछे क्या है अब तक के सबसे कॉन्ट्रोवर्सियल गानों में गिना जाता है.

डेढ़ इश्किया फिल्म में माधुरी दीक्षित ने हमरी अटरिया पर गाने पर डांस किया. क्लासिक फिल्म के क्लासिक गाने पर माधुरी दीक्षित का ये क्लासिक डांस खूब पसंद किया गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें