scorecardresearch
 

केसरी को IPL से नुकसान? बॉक्स ऑफिस पर बनाए ये दो बड़े रिकॉर्ड

2019 में रिलीज हुई केसरी, अक्षय कुमार की इस साल की पहली फिल्म है. बॉक्स ऑफिस पर केसरी के जरिए अक्षय कुमार ने जबरदस्त शुरुआत कर दी है.

सारगढ़ी की लड़ाई को इतिहास की सबसे मुश्किल जंग में शुमार किया जाता है. सारगढ़ी की लड़ाई को इतिहास की सबसे मुश्किल जंग में शुमार किया जाता है.

साल 2019 में केसरी के जरिए अक्षय कुमार ने शानदार शुरुआत की है. होली के दिन रिलीज हुई केसरी वीकेंड में टिकट खिड़की पर जमकर कमाई करने में कामयाब हुई है. हालांकि केसरी चार दिन के वीकेंड में रविवार तक 80 करोड़ की कमाई नहीं कर पाई. लेकिन भारत में बॉक्स ऑफिस पर अब तक फिल्म ने कई बेंचमार्क बना लिए हैं.

रविवार तक फिल्म ने भारत में टिकट खिड़की पर 78.07 करोड़ रुपये का बिजनेस कर लिया है. नॉर्थ सर्किट में फिल्म की कमाई बेहद शानदार है. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक़ केसरी ने गुरुवार को 21.06 करोड़, शुक्रवार को 16.75 करोड़, शनिवार को 18.75 करोड़ और रविवार को 21.51 करोड़ की कमाई की.

 केसरी के नाम साल के ये दो रिकॉर्ड

इस साल रिलीज के दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली केसरी पहली फिल्म है. इसी के साथ केसरी ने इस साल वीकेंड में सबसे ज्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. भारत में महज तीन दिन में केसरी ने 50 करोड़ रुपये की कमाई का आंकड़ा पार किया. जबकि 75 करोड़ की कमाई का बेंचमार्क पार करने में फिल्म को महज चार दिन लगे.

आईपीएल का पड़ेगा असर

पहले दिन 21 करोड़ से ज्यादा कमाने वाली केसरी से उम्मीद थी कि रविवार को फिल्म की कमाई 24 करोड़ से ज्यादा होगी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. रविवार को फिल्म ने 21.51 करोड़ की कमाई की. माना जा सकता है कि फिल्म की कमाई पर आईपीएल का थोड़ा असर पड़ा है. वैसे फिल्म ट्रेड एक्सपर्ट्स पूरी तरह सुनिश्चित हैं कि ये फिल्म पहले हफ्ते में ही 100 करोड़ का बेंचमार्क पार कर लेगी. फिल्म अभी बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड बनाएगी.

बताते चलें कि केसरी सारागढ़ी की ऐतिहासिक लड़ाई पर आधारित है. इसका निर्देशन अनुराग सिंह ने किया है. अक्षय कुमार ने हवलदार ईशर सिंह की मुख्य भूमिका निभाई है. फिल्म में अक्षय के अलावा परिणीति चोपड़ा, मीर सरवर, वंश भारद्वाज, जसप्रीत सिंह, विवेक सैनी और विक्रम कोचर अहम भूमिकाओं में नजर आ रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें