scorecardresearch
 

काजोल की जिंदगी में लव गुरु बनकर आया जो लड़का, बाद में उसी से हुई शादी

काजोल कई इंटरव्यूज में खुद ये बात कह चुकी हैं कि उनका और उनके पति अजय देवगन का स्वभाव काफी हद तक विपरीत है. काजोल जहां बहुत चुलबुली हैं वहीं अजय बहुत शांतिपूर्ण हैं.

अजय देवगन और काजोल अजय देवगन और काजोल

बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल 5 अगस्त को अपना 46वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. बॉलीवुड में काजोल का सफर साल 1992 में फिल्म बेखुदी से शुरू हुआ था. तकरीबन 28 साल बाद आज भी वह सिनेमाजगत में सक्रिय हैं. बॉलीवुड ने उन्हें दौलत और शोहरत तो दी ही है लेकिन साथ ही उन्हें वो पार्टनर भी दिया है जिसके साथ वह जिंदगी के तकरीबन 21 साल बिता चुकी हैं.

काजोल कई इंटरव्यूज में खुद ये बात कह चुकी हैं कि उनका और उनके पति अजय देवगन का स्वभाव काफी हद तक विपरीत है. काजोल जहां बहुत चुलबुली हैं वहीं अजय बहुत शांतिपूर्ण हैं. बावजूद इसके दोनों के बीच बहुत अच्छी बनती है और दोनों का पारिवारिक जीवन बहुत अच्छा चल रहा है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस अनूठे कपल की प्रेम कहानी कहां से शुरू हुई.

अजय और काजोल की पहली मुलाकात साल 1995 में फिल्म हलचल के सेट पर हुई थी. दोनों के बीच कुछ खास बातचीत नहीं हुई क्योंकि दोनों के स्वभाव बहुत ज्यादा अलग थे. बल्कि अजय ने तो एक इंटरव्यू में ये तक कहा था कि काजोल उन्हें बड़बोली और बदतमीज लगी थीं. वह तो दूसरी बार उनसे मिलना भी नहीं चाहते थे. हालांकि काजोल को एक सीन के दौरान ये लगा था कि अजय उनकी जिंदगी में एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा होने वाले हैं.

रिया को थाने बुलाकर थप्पड़ मरवाना चाहते थे सुशांत के जीजा: परमजीत दहिया

बीजेपी नेता के बयान पर बोले डीनो, 13 जून को मेरे घर नहीं थी कोई पार्टी

अगले दो सालों तक दोनों की कोई खास मुलाकातें नहीं हुईं. अजय किसी और को डेट कर रहे थे और काजोल किसी और लड़के संग रिलेशनशिप में थीं. हालांकि कुछ सालों बाद दोनों की किस्मत से मुलाकातें होने लगीं और फिर शुरु हुआ दोस्ती का सिलसिला. अजय काजोल के साथ घंटों बैठा करते और काजोल को उनकी रिलेशनशिप में चल रही दिक्कतों पर मश्वरे दिया करते. काजोल को भी उनसे अपने रिलेशनशिप प्रॉब्लम्स शेयर करना अच्छा लगता था.

दोस्ती प्यार में बदल गई

हालांकि धीरे-धीरे दोस्ती प्यार में बदलने लगी और दोनों ने एक दूसरे को प्रपोज किया. 24 फरवरी 1999 को दोनों ने एक दूसरे के साथ जिदंगी बिताने की कसमें खाईं. बहुत बड़ा इंतजाम नहीं था. एक सामान्य से फंक्शन में कुछ फैमिली फ्रेंड्स के सामने वे दोनों एक दूसरे के हो गए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें