scorecardresearch
 

जावेद अख्तर बोले- इस बार तो खुद से ही लाउडस्पीकर पर बंद कर दें अजान

जावेद अख्तर इस बयान को लेकर सोशल मीडिया पर तेजी से ट्रोल हो रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट बॉक्स में लिखा, लाउड स्पीकर्स पर सिर्फ अजान को बैन करने की बात कहकर तुम्हें अपनी सेकुलरिज्म साबित करने की जरूरत नहीं है.

जावेद अख्तर जावेद अख्तर

दिग्गज स्क्रिप्ट और लिरिस्ट राइटर जावेद अख्तर शनिवार को किए गए अपने एक ट्वीट के चलते विवादों के घेरे में आ गए हैं. जावेद अख्तर ने अपने ट्वीट में लिखा, "भारत में तकरीबन 50 साल तक लाउड स्पीकर पर अजान हराम थी. इसके बाद ये हलाल हो गई और इस कदर हलाल हुई कि इसकी कोई सीमा ही नहीं रही. अजान करना ठीक है लेकिन लाउड स्पीकर पर इसे करना दूसरों के लिए दिक्कत का सबब बन जाता है. मुझे उम्मीद कि कम से कम इस बार वो इसे खुद करेंगे."

जावेद अख्तर इस बयान के सोशल मीडिया पर तेजी से ट्रोल हो रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट बॉक्स में लिखा, "लाउड स्पीकर्स पर सिर्फ अजान को बैन करने की बात कहकर तुम्हें अपनी सेकुलरिज्म साबित करने की जरूरत नहीं है. बैन करना है तो लाउड स्पीकर को पूरी तरह से बैन किया जाना चाहिए. चाहे ये गणेश चतुर्थी पर हो अजान पर, रविवार को या फिर किसी अन्य धार्मिक मौके पर. वीआईपी शादियों में होने वाले शोर को भी हमें नहीं भूलना चाहिए."

एक अन्य यूजर ने लिखा, "आपके बयान से असहमत हूं. कृपया इस्लाम और उसके विश्वास से जुड़े बयान मत दीजिए. आप जानते हैं कि हम ऊंची आवाज में गाने नहीं चला रहे हैं और ना ही कोई खराब काम कर रहे हैं. अजान बहुत खूबसूरत पुकार है प्रार्थना के लिए और सही रास्ते पर चलने के लिए." इस यूजर ने बयान का जवाब देते हुए जावेद अख्तर ने लिखा, "तो आप ये कह रहे हैं कि वो सभी इस्लामिक जानकार जिन्होंने 50 साल तक लाउडस्पीकर को हराम करार दे रखा था वो गलत थे."

जी 5 पर रिलीज होगी नवाजुद्दीन की घूमकेतु, सामने आया फर्स्ट लुक

लॉकडाउन के बीच शुरू होगा टीवी का सबसे बड़ा अवॉर्ड शो, ये है ट्विस्ट

क्या वो जानकार गलत थे

जावेद ने लिखा, "...आप कह रहे हैं कि उन्हें नहीं पता था कि वो क्या कह रहे हैं? अगर आपको यकीन है तो आप एक बार कहिए. फिर मैं आपको उन जानकारों के नाम भी बताऊंगा." जावेद अख्तर के बयान के बाद रमजान के महीने में एक लंबी चौड़ी बहस सोशल मीडिया पर शुरू हो गई है. बता दें कि इससे पहले सोनू निगम लाउड स्पीकर पर अजान से जुड़े बयान देकर अचानक विवादों में आ गए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें