scorecardresearch
 

भाई साजिद पर यौन उत्पीड़न का आरोप, अब ट्विटर ट्रायल से फराह को लग रहा डर

MeToo कैंपेन में बॉलीवुड से हर रोज कुछ न कुछ नया सामने आ रहा है. अब तक कई दिग्गजों के नाम सामने आ चुके हैं. केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री एमजे अकबर को तो अपना पद तक छोड़ना पड़ा.

X
भाई साजिद खान के साथ फराह (फ़ाइल फोटो) भाई साजिद खान के साथ फराह (फ़ाइल फोटो)

अक्टूबर 2018 बॉलीवुड में शॉकिंग खुलासों के लिए जाना जाएगा. एक पर एक सुभाष घई, साजिद खान, रजत कपूर, आलोक नाथ और विकास बहल जैसे नाम मीटू अभियान के तहत सवालों के घेरे में हैं.

कुछ महिलाओं की ओर से यौन दुर्व्यवहार और गलत आचरण के आरोप लगाए जाने के बाद साजिद खान को हाउसफुल 4 के निर्देशन से पीछे हटना पड़ा. हालांकि आरोपों में भाई का नाम सामने आने के बाद उनकी फराह खान ने भी मामले पर सफाई दी और अपना पक्ष रखा.

किस बात से फराह को लग रहा डर

अब भाई के मामले को लेकर फराह ने फिर बड़ी बात कही है. मुंबई में एक बुक लॉन्चिंग में फराह ने कहा, "मुझे किसी के भी साइकोपने से डर लगता है, फिर चाहे वो औरत हो या फिर कोई आदमी जो किसी भी लड़की से बात कर रहा है. मैं भी ऐसी लड़की से बात करते हुए डरूंगी."

उन्होंने कहा, "वो ऑनलाइन मीडिया ट्रायल से भी बहुत डरती हैं. मुझे जिस चीज से सबसे ज्यादा डर लगता है, वो है आसानी से किसी को जज कर लेना और उसे पल भर में दोषी करार दे सजा सुना देना. ट्वीटर पर तो हर घंटे ट्रायल होता है."

कैसे तनुश्री दत्ता का बयान बन गया अभियान? उखड़ गए मंत्रीजी के पांव

इससे पहले फराह ने क्या कहा था?

साजिद खान पर लगे गंभीर आरोपों के बाद अब उनकी बहन फराह खान ने ट्वीट कर लिखा था, "यह मेरे परिवार के लिए आहत करने वाला समय है. हमें बहुत मुश्किल मुद्दों पर काम करने की जरूरत है. यदि मेरे भाई ने ऐसा बर्ताव किया है तो उसे इसका बहुत खामियाजा भुगतना पड़ेगा. मैं किसी भी तरह से इस बर्ताव का समर्थन नहीं करती हूं और आहत महिलाओं की एकजुटता में उनके साथ हूं."

सफाई दे चुके हैं साजिद खान

आरोपों के बाद साजिद खान ने भी बयान दिया और लिखा था, ''मेरे खिलाफ आरोप लगाए गए हैं. मेरे परिवार, फिल्म हाउसफुल-4 के प्रोड्यूसर और स्टारकास्ट पर दबाव बनाया जा रहा है. मैं नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए हाउसफुल के निर्देशन की जिम्मेदारी छोड़ता हूं, जब तक मैं खुद पर लगे आरोपों को शांत कर सच साबित करूंगा. मैं अपने मीडिया के दोस्तों से कहूंगा कि बिना सच जाने फैसला ना सुनाएं.''

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें